Edible Oil Price Cut: खुशखबरी! खाने के तेल की कीमत में भारी ग‍िरावट, इस कंपनी ने एक झटके में कम क‍िए 30 रुपये

0
14


Edible Oil Price Cut: सरकार के प्रयासों के बाद खाने के तेल की कीमतें नीचे आ रही हैं. प‍िछले द‍िनों भी तेल कंपन‍ियों की तरफ से कीमत कम करने का ऐलान क‍िया जा चुका है. अब एक बार फ‍िर फॉर्च्यून ब्रांड (Fortune Brand) के तहत प्रोडक्‍ट की बिक्री करने वाली खाद्य तेल कंपनी अडाणी विल्मर (Adani Wilmar) ने तेल की कीमतें अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर कम होने के बाद रेट कम करने की बात कही है. कंपनी की तरफ से खाद्य तेल की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती करने की घोषणा की गई.

सोयाबीन तेल में सबसे ज्‍यादा कटौती
सबसे ज्यादा कटौती सोयाबीन तेल के दामों में की गई है. नई कीमतों वाली खेप बाजार में जल्द पहुंच जाएगी. इससे पहले, धारा ब्रांड के तहत खाद्य तेल की बिक्री करने वाली मदर डेयरी ने सोयाबीन और राइस ब्रान ऑइस के दामों 14 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी. खाद्य मंत्रालय ने खाद्य तेल की कीमतों पर चर्चा करने के लिए 6 जुलाई को बैठक बुलाई थी. इस दौरान सभी खाद्य तेल कंपनियों से वैश्विक स्तर पर कीमतों में गिरावट का लाभ ग्राहकों तक पहुंचाने का निर्देश दिया गया था.

ग्राहकों को म‍िला कटौती का फायदा
कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘दामों में वैश्‍व‍िक स्तर पर कटौती होने और खाद्य तेल के दामों में कमी का लाभ ग्राहकों तक पहुंचाने के सरकार के प्रयासों के मद्देनजर अडाणी विल्मर ने खाद्य तेल की कीमतों में और कटौती की है. पिछले महीने भी दाम कम किए गए थे.’

165 रुपये प्रति लीटर हुआ सोयाबीन तेल
फॉर्च्यून सोयाबीन तेल के दाम 195 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 165 रुपये प्रति लीटर किए गए हैं. सूरजमुखी तेल के दाम 210 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 199 रुपये प्रति लीटर किए गए हैं. सरसों के तेल का अधिकतम खुदरा मूल्य 195 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 190 रुपये प्रति लीटर किया गया है.

फॉर्च्यून राइस ब्रान तेल की कीमत 225 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 210 रुपये प्रति लीटर की गई है. अडाणी विल्मर के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी आंग्शू मलिक ने कहा, ‘हमने वैश्विक स्तर पर कीमतों में कमी का लाभ उपभोक्ताओं तक पहुंचाया है और नई कीमतों वाली खेप बाजार में जल्द ही पहुंच जाएगी.’

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link