ENG vs NZ: बदल दिया कप्तान, बदल लिया कोच, फिर भी नहीं बदल रही इंग्लैंड की किस्मत, हार के करीब

0
15


ENG vs NZ: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शनिवार को तीसरे दिन जीत के लिए 277 रन का पीछा करते हुए खबर लिखे जाने तक 52 ओवर में पांच विकेट पर 165 रन बना लिए. इंग्लैंड ने 69 रन के स्कोर तक चार विकेट गंवा दिया था लेकिन कप्तान बेन स्टोक्स (54) और पूर्व कप्तान जो रूट (नाबाद 37) के बीच पांचवें विकेट की 90 रन की साझेदारी ने टीम की बल्लेबाजी को संभाला. 

मुश्किल में इंग्लिश टीम

टीम अब भी लक्ष्य से 112 रन दूर है और उसके पांच विकेट बचे हुए है. न्यूजीलैंड के लिए काइल जैमीसन ने चार जबकि ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट लिए. इससे पहले इंग्लैंड के गेंदबाजों ने लॉर्ड्स मैदान पर न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में 34 रन के अंदर 6 विकेट झटक कर गेंदबाजों की मददगार पिच पर जीत की अपनी उम्मीदें कायम रखी. पहली पारी में 132 रन बनाने वाले न्यूजीलैंड की दूसरी पारी 285 रन पर सिमटी.

गेंदबाजों ने किया कमाल

इंग्लैंड ने तीसरे दिन नयी गेंद लेने के बाद मैच पर दबदबा बनाना शुरू किया और शुरुआती 90 मिनट के खेल के दौरान बचे हुए विकेट झटक लिए. इस सत्र में न्यूजीलैंड की टीम 49 रन ही बना सकी. डेरिल मिशेल (108) और टॉम ब्लंडेल (96) ने दूसरी दिन का खेल खत्म होने तक 180 रन की अटूट साझेदारी की थी लेकिन शनिवार को यह जोड़ी और 15 रन ही जोड़ सकी.

इन दोनों की 195 रन की साझेदारी को स्टुअर्ट ब्रॉड ने मिशेल की शतकीय पारी को खत्म कर तोड़ा. अगली ही गेंद पर पहली पारी में न्यूजीलैंड के सर्वोच्च स्कोरर कोलिन डि ग्रैंडहोम खाता खोले बगैर रन आउट हो गए. ब्रॉड ने इसके बाद जैमीसन (शून्य) को बोल्ड कर टीम की विकेटो की हैट्रिक को पूरा किया.

एंडरसन ने इसके बाद ब्लंडेल को पगबाधा कर शतक पूरा करने से रोक दिया. टिम साउदी ने 21 गेंद में 26 रन की तेज पारी खेल टीम के स्कोर को 285 तक पहुंचाया. इससे पहले मिशेल ने दिन की पहली गेंद पर अपना शतक पूरा किया. वह लॉर्ड्स में शतक जड़ने वाले न्यूजीलैंड के 15वें बल्लेबाज है.





Source link