ESI में इंश्योरेंस मेडिकल ऑफिसर के 1120 पदों पर भर्ती: कैंडिडेट्स 31 जनवरी तक करें अप्लाई; 56 हजार से पौने दो लाख रुपए तक सैलरी

0
75



जयपुर2 घंटे पहले

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने इंश्योरेंस मेडिकल ऑफिसर के 1120 पदों पर भर्ती निकली है। 35 साल की उम्र तक के अभ्यर्थी 31 जनवरी तक ESIC की वेबसाइट esic.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

आवेदन के दौरान अभ्यर्थी को 500 रुपए का शुल्क भी देना होगा। जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से ही करना पड़ेगा। हालांकि, एससी, एसटी, दिव्यांग, भूतपूर्व कर्मचारी, महिला और विभागीय उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए ही है। बता दें कि कर्मचारी राज्य बीमा निगम भारत सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के अधीन आता है।

वैकेंसी डिटेल्स

  • जनरल कैटेगरी के लिए – 459 सीटें
  • ईडब्ल्यूएस – 112 सीटें
  • एससी – 158 सीटें
  • एसटी – 88 सीटें
  • ओबीसी – 303 सीटें
  • कुल 1120 पदों पर भर्ती होगी।

योग्यता
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उनकी रोटेटिंग इंटर्नशिप पूरी हो चुकी हो। अगर इंटर्नशिप पूरा नहीं हुई है तो कैंडिडेट परीक्षा में बैठ सकते हैं, लेकिन नियुक्ति से पहले उन्हें इंटर्नशिप पूरी करनी होगी।

आयु सीमा
उम्मीदवारों की उम्र 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 31 जनवरी 2022 से की जाएगी। साथ ही सरकार के नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों को आयु में छूट मिलेगी।

सैलरी डिटेल्स
7वें सीपीसी के अनुसार, पे मैट्रिक्स का लेवल -10 है यानी 56,100 से 1,77,500 रुपए तक सैलरी होगी। वेतन के अलावा उन्हें सरकार के नियमों के अनुसार डीए, एनपीए, एचआरए और परिवहन भत्ता भी मिलेगा।

चयन प्रक्रिया
कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) इंश्योरेंस मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। लिखित परीक्षा 200 अंकों की जबकि साक्षात्कार 50 अंकों को लिए होगा।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

खबरें और भी हैं…



Source link