FIFA World Cup: अर्जेंटीना की नजर सऊदी अरब पर ‘विराट जीत’ से खाता खोलने पर, इस बड़े रिकॉर्ड के करीब मेसी

0
19


FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में आज अर्जेंटीना और सऊदी अरब के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा. पिछले 36 मैचों से अजेय चल रहा अर्जेंटीना वर्ल्ड कप फुटबॉल में अपने अभियान की शुरुआत टूर्नामेंट की दूसरी सबसे कम रैंकिंग की टीम सऊदी अरब के खिलाफ करेगा, जिसमें सभी की निगाहें स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेसी पर टिकी होंगी.

अर्जेंटीना की नजर सऊदी अरब पर ‘विराट जीत’ पर

इस टूर्नामेंट में लियोनेल मेसी को अपने अंतरराष्ट्रीय गोल की संख्या को 100 के पार पहुंचाने का मौका भी मिलेगा. लियोनेल मेसी ने अभी तक 91 गोल दागे हैं. पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो 117 गोल करके इस सूची में शीर्ष पर हैं. लियोनेल मेसी ने शुक्रवार और शनिवार को अकेले ही अभ्यास किया, जिससे यह आशंका बन गई है कि सऊदी अरब के खिलाफ वह पूरे 90 मिनट मैदान में रहेंगे या नहीं. 

इस बड़े रिकॉर्ड के करीब मेसी 

मेसी कितने भी समय तक मैदान में रहें, निगाहें उन्हीं पर टिकी रहेंगी. सऊदी अरब के खिलाफ इस मैच में उतर कर वह पांचवें वर्ल्ड कप में खेलने का रिकॉर्ड बनाएंगे जो कि डिएगो माराडोना और जेवियर मासचेरानो से एक अधिक होगा. सऊदी अरब ने भले ही एशियाई क्वालीफाइंग से आसानी से वर्ल्ड कप में जगह बनाई लेकिन इस टॉप स्तरीय टूर्नामेंट में वह हमेशा जूझता रहा है. 

अर्जेंटीना ने 4 साल आइसलैंड के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला था

वर्ल्ड कप में पांच बार जगह बनाने के बावजूद वह केवल एक बार अंतिम 16 में पहुंचा. अर्जेंटीना ने चार साल पहले वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत आइसलैंड के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेलकर किया था. लेकिन यहां उसका लक्ष्य सऊदी अरब पर बड़ी जीत दर्ज करना होगा. टीम पिछली बार के प्रदर्शन को दोहराने से बचने के लिए बेताब है. अर्जेंटीना का पिछले कुछ समय में प्रदर्शन अच्छा रहा है, जिसमें 2021 में कोपा अमेरिका का खिताब भी शामिल है. यह उसका पिछले 28 वर्षों में किसी बड़े टूर्नामेंट में पहली खिताबी जीत थी.





Source link