Fitness Diet: डाइट में इन चीजों को खाकर फिट रहती हैं प्रियंका चोपड़ा, ये फूड्स हैं आपके लिए बेहद जरूरी

0
23


Priyanka Chopra Fitness Diet: बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा अपने स्टाइलिश आउटफिट्स से हर बार लोगों को चौंका देती हैं. साथ ही वो अपने परफेक्ट फिगर के चलते भी सुर्खियों में बनी रहती हैं. प्रियंका एक करियर ओरियंटेड एक्ट्रेस हैं. इससे कहीं ज्यादा वो अपनी हेल्थ को लेकर भी सजग रहती हैं. आम लोग फिट रहने के लिए जिम और वर्कआउट करते हैं, लेकिन  प्रियंका का मानना है कि हेल्दी डाइट मेंटेन करके भी सेहतमंद और फिट रहा जा सकता है. इसलिए प्रियंका अपनी डाइट में हमेशा पोषक तत्वों को ही शामिल करती हैं. जिस वजह से वह एकदम परफेक्ट दिखती हैं. 

अगर आप भी चाहती हैं प्रियंका जैसा खूबसूरत और परफेक्ट फिगर तो आज से ही अपनी डाइट में बजलाव करें. इसके साथ ही पेय पदार्थों पर भी विशेष ध्यान दें. वहीं ज्यादा से ज्यादा पानी पीकर प्रियंका जैसा चेहरे पर ग्लो पा सकती हैं. आइये जानते हैं स्लिम और फिट दिखने के लिए आपको किस तरह की डाइट फॉलो करनी होगी…

प्रियंका का ब्रेकफास्ट (Priyanka Chopra Breakfast Diet)
एक्ट्रेस अपने नाश्ते पर विशेष ध्यान देती हैं, क्योंकि उनका मानना है कि सुबह का ब्रेकफास्ट पोषक तत्वों (Actress Healthy Breakfast) से भरपूर और हेल्दी होना चाहिए. इससे व्यक्ति की दिनचर्या सही रहती है. इसके लिए वो सुबह की शुरुआत एक ग्लास गुनगुना पानी, नींबू और शहद पीकर करती हैं. वो नाश्ते में कभी-कभी अंडा, टोस्ट व फ्रूट्स लेना पसंद करती हैं. इसके अलावा वो डोसा व इडली भी खाना पसंद करती हैं.

ऐसा होता है प्रियंका का लंच (Priyanka Chopra Lunch Diet)
प्रियंका अपने लंच में रागी की रोटियां खाती हैं. बता दें, प्रियंका शाकाहारी जीवन जीती हैं. इस वजह से वो मांस, मछली और शराब से दूर रहती हैं. इसके अलावा प्रियंका भिंडी, अरहर की दाल, मिक्स वेज, खाती हैं. दिन के खाने के साथ प्रियंका दही जरूर खाती हैं. प्रियंका अपना डाइट प्लान सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर भी शेयर कर चुकी हैं.

लाइट होता है डिनर (Priyanka Dinner Diet)
डिनर में प्रियंका बेहद हल्का भोजन करती हैं. कई बार खाने की जगह वो सिर्फ सूप पीकर ही सो जाती हैं. वहीं कई बार ड्राई फ्रूट्स के साथ वो दूध पीती हैं. इस तरह से आपका भी डिनर एकदम हल्का होना चाहिए, जिससे वह आसानी से पच सके. इससे पाचन तंत्र और शरीर दोनों स्वस्थ बना रहता है.

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है. 





Source link