Flipkart का शानदार ऑफर, घर मंगाए फोन, पसंद नहीं आए तो 15 दिन में पैसे वापस

0
25


फ्लिपकार्ट ने एक नए प्रोग्राम ‘Love it or return it’ को पेश किया है। यह कस्‍टमर्स को इजाजत देता है कि वो प्रीमियम स्मार्टफोन को एक्‍सपीरियंस कर सकते हैं। कस्‍टमर्स चाहें, तो फोन खरीदने के 15 दिनों के अंदर उसे रिटर्न कर सकते हैं, जिससे उन्‍हें पूरा रिफंड मिल जाएगा। ‘लव इट और रिटर्न इट’ प्रोग्राम के लिए फ्लिपकार्ट ने सैमसंग के साथ पार्टनरशिप की है और इस प्रोग्राम में सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 और सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 को शामिल किया गया है। कस्‍टमर फ्लिपकार्ट पर ऑर्डर दे सकते हैं और 15 दिनों तक फोन का अनुभव कर सकते हैं। 

फ्लिपकार्ट से Samsung Galaxy Z Fold 3 और Samsung Galaxy Z Flip 3  खरीदने के बाद इन फोन्‍स से असंतुष्ट होने पर कस्‍टमर्स को हैंडसेट वापस करने का ऑप्‍शन मिलेगा। फोन र‍िटर्न की रिक्‍वेस्‍ट मिलने पर फ्लिपकार्ट, फोन की क्‍वॉलि‍टी चेक करेगा। यह देखा जाएगा कि फोन पूरी तरह से काम करने की स्थिति में है या नहीं। इसके बाद रिफंड को अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। फ्लिपकार्ट ऐप पर यह ऑफर बेंगलूरू, हैदराबाद, पुणे, दिल्ली, मुंबई, गुरुग्राम, अहमदाबाद, कोलकाता, चेन्नई और वडोदरा के खरीदारों के लिए है।

रिटर्न का प्रोसेस शुरू करने के लिए बायर्स को फ्लिपकार्ट द्वारा शेयर किए गए रिटर्न रिक्‍वेस्‍ट वेब लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद यूजर्स को वेरिफ‍केशन और लॉगिन करने के लिए IMEI नंबर एंटर करना होगा। सफल रिटर्न रिक्‍वेस्‍ट के लिए यूजर्स को पर्सनल, डिवाइस और बैंक डिटेल्‍स देनी होगी। इसके बाद यूजर के लिए एक टिकट नंबर तैयार किया जाएगा।

फोन वर्किंग कंडीशन में है, यह जांचने के लिए फ्लिपकार्ट की ओर से एक ई-मेल भेजा जाएगा, ज‍िसमें एक ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा जाएगा। पूरी जांच के बाद लॉजिस्टिक्‍स पर्सनल यूजर को फोन पिकअप करने के लिए कॉन्‍टैक्‍ट करेगा। फ‍िजिकल वेरिफ‍िकेशन के बाद फोन को कलेक्‍ट किया जाएगा।

इस नए सॉल्‍यूशन के जरिए फ्लिपकार्ट बायर्स को निर्णय लेने में सक्षम बनाता है। यह प्रोग्राम ऑनलाइन स्मार्टफोन खरीदने के कॉमन नुकसानों को सॉल्‍व करने के लिए है, क्‍योंकि प्रीमियम स्मार्टफोन के कई खरीदार रिटेल स्टोर पर जाना पसंद करते हैं। फ्लिपकार्ट इस गैप को ‘लव इट और रिटर्न इट’ प्रोग्राम के साथ भरना चाहता है।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here