Gautam Gambhir: इस प्लेयर को टीम इंडिया में जगह देने के लिए गंभीर ने उठाई मांग, कहा-उसे एक मौका दे दो

0
15


Indian Cricket Team: भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है. टीम में कई युवा प्लेयर्स को मौका मिला है. लेकिन सेलेक्टर्स ने अच्छा प्रदर्शन करने वाले एक युवा खिलाड़ी को मौका नहीं दिया है. अब गौतम गंभीर ने इस प्लेयर के लिए बड़ा बयान दिया है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

गंभीर ने कही ये बात 

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए कहा, ‘प्रबंधन और सेलेक्टर्स को पृथ्वी शॉ को सही रास्ते पर लाना चाहिए, उसे खुद में सुधार करने और टीम में लाने कि लिए कुछ मौके देना चाहिए.’ गंभीर ने आगे कहा, ‘सेलेक्टर्स सिर्फ टीम में चयन करने या थ्रो डाउन करने के लिए नहीं हैं. बल्कि प्लेयर्स के लिए मैच के लिए तैयार करना भी उनका काम है. हम सभी को पता है कि पृथ्वी शॉ के पास कितना टैलेंट है. ऐसे में उसे ट्रैक पर लाना चाहिए और ये मैनेजमेंट का काम होता है. 

गंभीर ने कहा कि जो खिलाड़ी आपको मैच जिता सकता है. उसे आगे लाने की जिम्मेदारी भी सेलेक्टर्स की होती है. वह वहां क्या कर रहे हैं? 

शानदार फॉर्म में हैं पृथ्वी शॉ 

पृथ्वी शॉ पिछले कुछ समय से बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में ढेरों रन बनाए हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें. वह आक्रामक बैटिंग के लिए फेमस रहे हैं. आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए वह ऐसा कर चुके हैं. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने 5 टेस्ट मैचों में 42.37 की औसत से 339 रन बनाए हैं. वहीं, 6 वनडे मैचों में उन्होंने 31.50 की औसत से 189 रन बनाए हैं. अपने एकमात्र टी20 मैच में पृथ्वी शॉ कोई रन नहीं बना पाए हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 





Source link