Ghana vs South Korea: घाना ने इस प्लेयर के दम पर साउथ कोरिया को हराया, अंतिम-16 में जाने की उम्मीदें बकरार

0
24


Ghana vs South Korea FIFA World Cup: फीफा वर्ल्ड कप 2022 के रोमांचक मुकाबले में घाना ने साउथ कोरिया को 3-2 से हरा दिया है. कोरिया की फीफा रैंकिंग 28 है, जबकि घाना 61वें स्थान पर है. साउथ कोरिया के खिलाफ जीत के बाद घाना टीम की अंतिम-16 में जाने की उम्मीदें बनी हुई हैं. घाना टीम के अब 2 मैचों में 1 जीत और एक हार के बाद तीन अंक हो गए हैं. घाना के प्लेयर्स ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया है. 

घाना ने शुरुआत में ही ली थी बढ़त 

घाना के प्लेयर्स ने शुरुआत से आक्रामक खेल जारी रखा और 20वें मिनट के बाद से घाना ने काउंटर अटैक करना शुरू किया. 24वें मिनट में मोहम्मद सालिसु ने गोल दाग घाना को 1-0 की बढ़त दिलाई. इसके बाद मोहम्मद कुडुस ने 34वें मिनट में गोल दाग बढ़त को 2-0 का कर दिया. कोरिया की टीम जब 0-2 से पीछे चल रही थी तब चो ग्यु सुंग ने तीन मिनट के अंतर पर दो गोल दागकर स्कोर 2-2 किया. 

ये खिलाड़ी बना मैच का हीरो 

घाना की तरफ से मोहम्मद कुडुस ने कमाल का खेल दिखाते हुए मैच में गोल किए,जो कि साउथ कोरियाई टीम पर भारी पड़े. कुडूस ने 68वें मिनट में गोल करके घाना को 3-2 से आगे किया जो निर्णायक स्कोर साबित हुआ. साउथ कोरिया का डिफेंस इस मैच में बहुत ही कमजोर नजर आया. वह गेंद को अपने नियंत्रण नहीं रखा पाए. इसी वजह से मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. 

कोच को मिला रेड कार्ड 

इस मैच के अंत में रेफरी के फैसले को लेकर कोरिया के कोच और खिलाड़ियों द्वारा विरोध किया गया. दरअसल, 90 मिनट के बाद 10 मिनट का अतिरिक्त समय मिला था. अतिरिक्त समय के आखिरी कुछ पलों में घाना द्वारा कोरियाई टीम को पेनल्टी कॉर्नर मिलना था.

लेकिन रेफरी ने अंतिम सिटी बजा दी, जिससे कोरियाई कोच पाउलो वेंटो खिलाड़ियों के साथ मैदान पर रेफरी का विरोध करने लगे. इस तरह की हरकतों को बर्दाश्त किए बिना रेफरी ने कोच को ही रेड कार्ड दिखा दिया. अब वह अगले मैच मेंकोरियाई टीम के साथ मैदान पर नहीं रहेंगे.

स्टार्टिंग लाइन अप: 

घाना:  लॉरेंस अति जीगी, तारिक लैम्पटे, मोहम्मद सालिसु, गिदोन मेंसा, डेनियल अमार्टे, थॉमस पार्टे, कुडुस मोहम्मद, सालिस अब्दुल समेद, जॉर्डन अयू, आंद्रे अयू, इनाकी विलियम्स. 

कोरिया रिपब्लिक: किम स्यूंगयू, किम जिनसु, किम मिंजे, किम मूनह्वान, किम यंगवॉन, जंग वूयंग, ह्वांग इनबॉम, सोन ह्यूंगमिन, क्वोन चंघून, जेओंग वूयॉन्ग, चो ग्यूसुंग. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 





Source link