Gold Price Update: सस्ता हो गया सोना-चांदी, कीमतों में आई बड़ी गिरावट, चेक करें 10 ग्राम का भाव

0
20


Gold Price Today: साल के आखिरी कारोबारी दिन सोने की कीमतों (Gold Price) में आज गिरावट देखने को मिल रही है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर गोल्ड का भाव 0.06 फीसदी की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा चांदी की कीमतों (Silver Price Today) में 0.12 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है. इस समय आप सस्ते में सोना-चांदी खरीद सकते हैं. 

कितना सस्ता हुआ सोना?
मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज (MCX) पर सोने का भाव में 33 रुपये की मामूली गिरावट देखने को मिली है. इस गिरावट के बाद गोल्ड का भाव 54,938 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. एक्सपर्ट का मानना है कि नए साल में सोना रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच जाएगा. वहीं, पिछले कारोबारी दिन में गोल्ड का भाव 214 रुपये की तेजी के साथ 54,975 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर बंद हुआ था. 

चांदी भी हुई सस्ती
इसके अलावा चांदी की कीमतों की बात की जाए तो सिल्वर का भाव 87 रुपये की गिरावट के साथ 69680 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में चांदी का भाव 767 रुपये की तेजी के साथ 69780 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर क्लोज हुआ था.

ग्लोबल मार्केट में कैसा रहा हाल?
इंटरनेशनल मार्केट की बात की जाए तो यहां पर सोने-चांदी की कीमतों में बढ़त देखने को मिल रही है. हाजिर सोने के भाव 0.64 फीसदी बढ़कर 1,817.53 डॉलर प्रति औंस हो गया है. इसके अलावा चांदी की कीमतों में भी जोरदार बढ़त देखने को मिली है. सिल्वर का भाव 1.79 फीसदी उछलकर 23.97 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं





Source link