Google Pixel फोल्डेबल स्मार्टफोन में मिलेगा Oppo Find N जैसा डिज़ाइन! Android 12L बीटा से मिली जानकारी…

0
58


Google Pixel फोल्डेबल स्मार्टफोन पर कथित रूप से पिछले काफी समय से काम चल रहा है। फिलहाल, कंपनी ने इस स्मार्टफोन से जुड़ी किसी प्रकार की जानकारी सार्वजनिक नहीं की है, लेकिन पिछले हफ्ते ही यह स्मार्टफोन गीकबेंच पर स्पॉट किया गया था। गीकबेंच साइट पर फोन “Pipit” कोडनेम के साथ स्थित था और फोन के परफोर्मेंस संबंधी जानकारी मिली थी कि यह कंपनी के Tensor चिपसेट से लैस हो सकता है। बुधवार को Android 12L के दूसरे बीटा बिल्ड जारी होने के बाद एक नया एनीमेशन देखने को मिला, जिससे संकेत मिलता है कि कंपनी का फोल्डेबल फोन हाल ही में लॉन्च हुए Oppo Find N जैसे डिज़ाइन के साथ आ सकता है।

9to5Google की रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि हाल ही के Android 12L beta build में दो नए एनिमेशन स्पॉट किए गए हैं। इन एनिमेशन में फोल्डेबल डिवाइस देखा जा सकता है, जिसकी झलक काफी हद तक नए Oppo Find N फोल्डेबल स्मार्टफोन की तरह प्रतीत हो रही है। इलस्ट्रेशन में फोन के बॉटम में सिम-ट्रे देखी जा सकती है, जबकि दाएं किनारे पर वॉल्यूम रॉकर मौजूद है। बता दें, पुरानी लीक व रेंडर्स से इशारा मिला था कि आगामी गूगल पिक्सल फोल्डेबल फोन Samsung’s Galaxy Z Fold 3 की तरह होगा। हालांकि, नई लीक में बिल्कुल अलग ही देखने को मिला है। एनिमेशन में फोन को जब अनफोल्ड में दिखा गया है, जो स्मार्टफोन का डिस्प्ले सैमसंग के डिस्प्ले से काफी बड़ा प्रतीत हो रहा है।
 

इन एनिमेशन को सेकेंड एंड्रॉयड 12 एल बीटा में स्पॉट किया गया है और इनकी मौजूदगी से संकेत मिले है कि कंपनी अभी भी फोल्डेबल फोन पर काम कर रही है। रिपोर्ट की मानें, तो इलेस्ट्रेशन से इशारा मिलता है कि फोन का आस्पेक्ट रेशियो अनफोल्ड होने पर ओप्पो फाइंड एन (8.4:9) के समान होगा। जबकि सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 3 का आस्पेक्ट रेशियो 22.5:18 है।

पिछले हफ्ते गूगल का यह नया फोन गीकबेंच पर स्पॉट किया गया था। लिस्टिंग के अनुसार, गूगल स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस होगा, जिसमें दो परफोर्मेंस कोर की क्लॉक स्पीड 2.8GHz, दो कोर की 2.25GHz और चार कोर की 1.8GHz होगी। इस पिक्सल स्मार्टफोन का कोडनेम Pipit था, वहीं फोन का सिंगल-कोर स्कोर 4,811 प्वाइंट्स था और मल्टी-कोर स्कोर 11,349 प्वाइंट्स था। यह स्कोर Pixel 6 के समान है, जो कि कंपनी के Tensor प्रोसेसर से लैस था।

आपको बता दें, कंपनी के कथित फोल्डेबल स्मार्टफोन की जानकारी Google Camera APK में पिछले साल नवंबर में 9to5Google द्वारा ही दी गई थी। पब्लिकेशन के अनुसार, पिक्सल स्मार्टफोन Pipit कोडनेम के साथ 12.2-megapixel IMX363 camera sensor में स्पॉट किया गया था। रिपोर्ट में बताया गया है कि कैमरा ऐप में “Folded” शब्द के इस्तेमाल से माना जा सकता है कि Pipit एक फोल्डेबल फोन होगा, जिसे कंपनी द्वारा डेवलप किया जा रहा है।

 



Source link