Google Pixel 3 में आए बग का कनेक्‍शन Microsoft Teams से, यूजर नहीं कर पाया इमरजेंसी कॉल

0
85


इमरजेंसी नंबर डायल करने की जरूरत कब पड़ जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता। लेकिन क्‍या होगा, अगर इमरजेंसी नंबर डायल करते ही फोन ठप पड़ जाए। हाल ही में ऐसी एक अजीब घटना से Google Pixel 3 स्‍मार्टफोन चलाने वाले यूजर को गुजरना पड़ा। यूजर के साथ यह अजीब वाकया 911 पर कॉल लगाने के दौरान हुआ। यूजर इस इमरजेंसी नंबर पर कॉल करने में असमर्थ था। कंपनी की ओर से आधिकारिक जांच के नतीजे सामने आने के बाद कुछ दिलचस्प कारणों का पता चला है कि ऐसा क्यों हुआ।

पिछले महीने Reddit यूजर u/KitchenPicture5849 ने उनके साथ हुए इस बुरे अनुभव को सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर शेयर किया। यूजर ने एंबुलेंस के लिए 911 पर इमरजेंसी कॉल की थी। लेकिन एक बार फोन बजने के बाद Pixel 3 पूरी तरह से ठप पड़ गया। इससे कॉल में दूसरी साइड मौजूद व्‍यक्ति से बात करने की सारी कोशिशें फेल हो गईं। हालांकि डिवाइस अपनी लोकेशन भेज पा रही थी, लेकिन पीड़‍ित व्‍यक्ति ना तो अपना पता बता पा रहा था, ना ही अड्रेस से जुड़ी दूसरी डिटेल्‍स। यह सब तब हो रहा था, जब पीड़‍ित को मेडिकल हेल्‍प चाहिए थी। 

बेसिकली Pixel 3 डिवाइस, ऐप स्‍क्रीन पर ही अटक गई थी। अच्‍छी बात यह रही कि रेडिट यूजर को लैंडलाइन के जरिए इमरजेंसी सर्विस मिल गई। हालांकि उन लोगों के लिए स्थिति गंभीर हो सकती है, जो स्‍मार्टफोन का ही इस्‍तेमाल करते हैं। खास बात यह भी थी कि फोन के नॉर्मल होने पर जब यूजर ने कॉल लॉग चेक किया, तो उसमें 911 पर लगाई गई कॉल की कोई जानकारी नहीं थी। इसके बाद Google ने इस मामले में जांच शुरू करने का फैसला किया। 

आखिर इसके पीछे क्‍या वजह थी? एक पिक्सल कम्‍युनिटी अकाउंट से पता चला है कि यह एक बग की वजह से हुआ। यह बग उन डिवाइसेज में देखा गया, जिनमें यूजर्स ने माइक्रोसॉफ्ट टीम्‍स को इंस्‍टॉल किया, लेकिन किसी भी अकाउंट से लॉग-इन नहीं किया था। कहा गया है कि ऐप और एंड्रॉयड के बीच “अनपेक्षित बातचीत” ने यूजर को इमरजेंसी कॉल करने से रोक दिया। अब Google और Microsoft दोनों इसे ठीक करने पर काम कर रही हैं। 

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link