Hair Removal: टूथपेस्ट लगाकर हटाएं अनचाहे बाल, Waxing और Threading की नहीं है जरूरत

0
21


अगर आपके चेहरे पर अनचाहे बाल आते हैं, तो आपको पता होगा कि हेयर रिमूव करने के लिए थ्रेडिंग और वैक्सिंग में कितना दर्द होता है. लेकिन अब अनवांटेड हेयर्स को हटाने के लिए वैक्सिंग या थ्रेडिंग का दर्द नहीं सहना होगा. बल्कि आप फेशियल हेयर रिमूव करने के लिए टूथपेस्ट की मदद ले सकते हैं. हेयर रिमूवल क्रीम की तरह टूथपेस्ट में त्वचा को नुकसान पहुंचाने वाले कैमिकल भी नहीं होते. आइए जानते हैं कि इस घरेलू उपाय को अपनाने का तरीका क्या है?

Homemade Hair Removal Cream: घर पर हेयर रिमूवल क्रीम कैसे बनाएं?

सामग्री

  • 2 चम्मच बेसन
  • 4-5 चम्मच दूध
  • 1 चम्मच सफेद टूथपेस्ट

होममेड हेयर रिमूवल क्रीम बनाने का तरीका
अनवांटेड हेयर्स हटाने के लिए हेयर रिमूवल क्रीम घर पर बनाई जा सकती है. जिसके लिए 1 कटोरी में 2 चम्मच बेसन, 4-5 चम्मच दूध और 1 चम्मच सफेद टूथपेस्ट को अच्छी तरह मिलाएं. इस पेस्ट को ज्यादा गाढ़ा नहीं करना है.

कैसे हटाएं अनचाहे बाल
किसी भी हिस्से के अनचाहे बाल हटाने के लिए इस होममेड हेयर रिमूवल क्रीम को स्किन पर लगाएं. पेस्ट को सूखने दें और उसके बाद एक कॉटन पैड या बॉल से बालों की उल्टी दिशा में रब करें. जब सारे अनचाहे बाल हट जाएं, तो स्किन को नॉर्मल पानी से धो लें. अंत में स्किन पर मॉइश्चराइजर लगाएं.

Disclaimer
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here