Hanuma Vihari के साथ नहीं हुई नाइंसाफी! सामने आई टीम इंडिया से ड्रॉप करने की वजह

0
61


नई दिल्ली: भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज (India vs New Zealand Test Series) के लिए हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को ड्रॉप करने के बाद बीसीसीआई को लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन अब इसकी वजह सामने आई है.

हनुमा विहारी को ड्रॉप करने पर भड़के फैंस

क्रिकेट फैंस हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को भारतीय टेस्ट टीम में सेलेक्टन न करने को लेकर भड़क गए हैं. गौरतलब है कि हनुमा ने अपनी संयम भरी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट को ड्रॉ कराया था. कई लोग अजिंक्य रहाणे को लगातार तरजीह दिए जाने को लेकर भी गुस्से में हैं क्योंकि रहाणे काफी वक्त से अच्छे फॉर्म में नहीं चल रहे.

यह भी पढ़ें- शाहिद अफरीदी पर भड़के हसन अली के ससुर, बोले-‘उसके दामाद ने भी तो लुटाए 22 रन’

हनुमा विहारी क्यों नहीं हुए सेलेक्ट?

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के टीम इंडिया में सेलेक्ट न करते हुए दक्षिण अफ्रीका जाने वाली इंडिया-ए टीम के लिए चुना गया है. स्पोर्ट्स टुडे की खबर के मुताबिक इसकी वजह ये है कि सेलेक्टर्स विहारी को टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका के लिए तैयार करना चाहते हैं. अगर वो इंडिया-ए के लिए अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो इस दौरे पर भारतीय मिडिल ऑर्डर के बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं.
 

भारत का दक्षिण अफ्रीका टूर कब?

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa) ने ऐलान किया है कि टीम इंडिया (Team India) प्रोटियाज (Proteas) के खिलाफ 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी-20 मैचों की सीरीज खेलने इस साल दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका जाएगी और अगले साल के शुरुआती महीने तक रहेगी.

IPL की वजह से टल गया था दौरा

टीम इंडिया (Team India) को सितंबर 2021 में टी-20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) जाना था, लेकिन आईपीएल के रीशेड्यूल होने की वजह से इसको टाल दिया गया. गौरतलब है कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा फेज सितंबर-अक्टूबर में आयोजित किया गया.

आखिरी बार कब हुई IND-SA की टक्कर?

किसी बाइलेट्रल सीरीज में टीम इंडिया (Team India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की आखिरी बार मुलाकात साल 2020 में हुई थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के खतरे को देखते हुए इसे रद्द कर दिया गया था.

 

भारत vs दक्षिण अफ्रीका 2021-22  पूरा शेड्यूल

पहला टेस्ट – जोहानिसबर्ग – 17 से 21 दिसंबर
दूसरा टेस्ट – सेंचुरियन – 26 से 30 दिसंबर
तीसरा टेस्ट – जोहानिसबर्ग -3 से 7 जनवरी

पहला वनडे – पार्ल – 11 जनवरी
दूसरा वनडे – केपटाउन – 14 जनवरी
तीसरा वनडे – केपटाउन – 16 जनवरी

पहला टी-20 – केपटाउन – 19 जनवरी
दूसरा टी-20 – केपटाउन – 21 जनवरी

तीसरा टी-20 – पार्ल – 23 जनवरी
चौथा टी-20 – पार्ल – 26 जनवरी





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here