HM एग्जाम-2021 की ANSWER-KEY जारी: केंडीडेट कल से ऑनलाइन दर्ज करा सकेंगे आपत्ति; 14 जनवरी लास्ट डेट, 11 अक्टूबर को हुई थी परीक्षा

0
85


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Candidates Will Be Able To File Objection Online From Tomorrow; January 14, The Last Date, The Examination Was Held On October 11

अजमेर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

RPSC

  • केंडीडेट कल से ऑनलाइन दर्ज करा सकेंगे आपत्ति; 14 जनवरी लास्ट डेट, 11 अक्टूबर को हुई थी परीक्षा

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा प्रधानाध्यापक, प्रवेशिका विद्यालय (संस्कृत शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा,-2021 के प्रथम व द्वितीय प्रश्न-पत्रों की मॉडल आंसर-की आयोग की वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। यदि किसी भी केंडीडेटको इन मॉडल आंसर-की पर कोई आपत्ति हो तो निर्धारित शुल्क के साथ 12 जनवरी 2022 से 14 जनवरी 2022 को रात्रि 12 बजे तक अपनी आपत्ति ऑनलाइन दर्ज करवा सकता है।

आयोग की ओर से 83 पदों पर भर्ती के लिए 11 अक्टूबर 2021 को इस परीक्षा का आयोजन किया गया था। यह परीक्षा अजमेर में ही हुई। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 14 जून से शुरू की गई और 13 जुलाई लास्ट डेट थी।

मॉडल प्रश्नपत्र के क्रमानुसार ही दर्ज करें आपत्ति

आपत्तियां आयोग की वेबसाईट पर उपलब्ध मॉडल प्रश्न पत्र के क्रमानुसार ही प्रविष्ट करनी होगी।इस परीक्षा के सभी प्रश्न-पत्र आयोग की वेबसाईट पर उपलब्ध हैं। केंडीडेट जिस दिनांक को परीक्षा में सम्मिलित हुआ है, उसी दिनांक के मास्टर सेट का चयन कर ऑनलाइन आपत्ति दर्ज कराए। आपत्ति प्रामाणिक (Standard, Authentic) पुस्तकों के प्रमाण सहित ऑनलाइन ही प्रविष्ट करनी होगी। वांछित प्रमाण संलग्न नहीं होने की स्थिति में आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा। परीक्षा में सम्मिलित केंडीडेट के अतिरिक्त यदि कोई अन्य व्यक्ति आपत्ति दर्ज करवाते हैं तो उन पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

प्रत्येक प्रश्न के लिए आपत्ति शुल्क 100 रुपए

आयोग द्वारा प्रत्येक प्रश्न के लिए आपत्ति शुल्क 100 रुपए (सेवा शुल्क अतिरिक्त) निर्धारित किया गया है। अभ्यर्थी द्वारा एसएसओ आइडी पर लॉगिन कर रिक्रूटमेंट पोर्टल पर उक्त परीक्षा के लिए उपलब्ध लिंक (Question Objection) के माध्यम से प्रश्नों पर आपत्तियाँ दर्ज की जा सकती हैं। आपत्ति शुल्क का भुगतान ई-मित्र कियोस्क के माध्यम से अथवा पोर्टल पर उपलब्ध पेंमेंट गेटवे से भी किया जा सकता है। आयोग द्वारा शुल्क वापस लोैटाने का प्रावधान नहीं है। शुल्क के अभाव में आपत्तियाँ स्वीकार नहीं की जाएंगी।

परेशानी होने पर करें कांस्टेक्ट

ऑनलाइन आपत्तियों का अन्य किसी माध्यम से भेजी गई आपत्तियां स्वीकार नहीं की जाएंगी। आपत्तियां केवल एक बार ही ली जाएंगी। ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करने में किसी प्रकार की तकनीकी कठिनाई होने पर अभ्यर्थी [email protected] पर ई-मेल से अथवा फोन नम्बर 9352323625 व 7340557555 पर संपर्क कर सकते हैं।

यहां देखें आंसर-की…

आरपीएससी की ओर से जारी आंसर की

आरपीएससी की ओर से जारी आंसर की

यह खबर भी पढे़ं…

आधार की तर्ज पर मिलेगा RPSC का यूनिक कोड:पोर्टल पर करना होगा रजिस्ट्रेशन, फॉर्म भरने में बचेगा 30 मिनट का समय

खबरें और भी हैं…



Source link