Home Loan Repo Rate: होम लोन पर HDFC Ltd और IOB ने बढ़ाया रेपो रेट, जानें अब कितनी हुई ब्याज दरें

0
22


Home Loan Repo Rate: देश में होम लोन देने वाली सबसे बड़ी फाइनेंस कंपनी HDFC Ltd. ने अपना रिटेल प्राइम लैंडिंग रेट आधा प्रतिशत बढ़ा दिया है. सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन ओवसीज बैंक (IOB) ने भी अपनी रेपो दर आधारित ब्याज दर बढ़ाई है.

रिजर्व बैंक ने बुधवार को बढ़ाई थी रेपो दर

बताते चलें कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने रेपो दर में बुधवार को 0.50 प्रतिशत की बढ़ोतरी की थी. इसके बाद दूसरी फाइनेंसिंग कंपनियों ने भी ब्याज दरों में वृद्धि का सिलसिला शुरू कर दिया था. HDFC Ltd. गुरुवार को शेयर बाजार को सूचना भेजकर बताया कि उसने होम लोन के लिए रिटेल प्राइम लैंडिंग रेट 0.50 प्रतिशत बढ़ा दिया है. रेट में यह बढ़ोतरी 10 जून से लागू होगी. 

HDFC Ltd ने महीने में चौथी बार बढ़ाई ब्याज दरें

रिपोर्ट के मुताबिक पिछले एक महीने में यह चौथा मौका है, जब  HDFC Ltd. ने अपने होम लोन की दरों में बढ़ोतरी की है. कंपनी ने बयान जारी करके कहा कि उसने 50 बेस पॉइंट पर होम लोन में आधा प्रतिशत की वृद्धि की है. इससे पहले 2 मई, 9 मई और 1 जून को भी ब्याज दरों में बढ़ोतरी की गई थी. 

ये भी पढ़ें- RBI Cancels Bank License: RBI की बड़ी कार्रवाई, इस बैंक का लाइसेंस रद्द; अब खाताधारकों के पैसे का क्‍या होगा?

ये 4 बैंक भी बढ़ा चुके हैं अपनी रेपो दर

इंडियन ओवसीज बैंक (IOB) ने भी गुरुवार को घोषणा की कि बैंक ने रेपो आधारित उधारी दर (RLLR) बढ़ाकर 7.75 प्रतिशत कर दी है. यह वृद्धि 10 जून, 2022 से लागू होगी.  HDFC Ltd. और IOB से पहले बुधवार को पब्लिक सेक्टर के 3 बैंकों ने भी रेपो दर आधा प्रतिशत बढ़ाने का ऐलान किया था. इन बैंकों में इंडियन बैंक, पीएनबी और बैंक ऑफ इंडिया शामिल थे.

LIVE TV





Source link