Honda जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक बाइक, कीमत भी होगी कीमत, क्या होगी रेंज?

0
16


हाइलाइट्स

होंडा ने 10 इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने की योजना बनाई है.
स्कूटर में फ्लैट फ्लोर है जिसमें फ्रंट एप्रन में हेडलैम्प्स लगे हैं.
मोटरसाइकिल 200 किमी तक की रेंज के साथ आ सकती है.

नई दिल्ली. होंडा अगले कुछ दिनों में अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का लॉन्च करने के लिए तैयार है. इस इलेक्ट्रिक बाइक को अमेरिका के कैलिफोर्निया में रोज परेड में प्रदर्शित किए जाने की संभावना है. यह उन 10 नए इलेक्ट्रिक वाहनों का हिस्सा होगी, जिन्हें जापानी बाइक निर्माता ने लॉन्च करने की योजना बनाई है.

बाइक के डिजाइन एलिमेंट्स के बारे में हिंट देते हुए होंडा ने एक स्केच भी जारी किया है. इससे पता चलता है कि इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल हाल ही में लॉन्च हुई CB750 हॉर्नेट और CB300F से मिलती-जुलती होगी. कुल मिलाकर, बाइक में एक बड़ा हैंडलबार और मस्कुलर टैंक जैसी संरचना के साथ एक एग्रेसिव लुक होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें-इस नंबर प्लेट के लिए कटेगा ₹10,000 का चालान, नया रूल 1 जनवरी से लागू, देखें कितना आएगा खर्च?

जबरदस्त फीचर्स से लैस होगी बाइक
इसमें स्प्लिट-टाइप सीट, एलईडी लाइटिंग के साथ एंगुलर हेडलाइट, पतला रियर एंड और एक स्लीक टेल लैंप मिल सकता है. स्केच यह भी संकेत देता है कि होंडा मोटरसाइकिल को डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस कर सकती है. जापानी कंपनी सुरक्षा बढ़ाने के लिए डुअल-चैनल ABS के साथ बाइक के आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दे सकती है. बाइक में रीजेनरेटिव ब्रेकिंग और राइडिंग मोड्स भी देखे जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- सरकार का वो फैसला जिससे रुक गए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर इंडस्ट्री के बढ़ते कदम, आपको हुआ ये नुकसान

सिंगल चार्ज में कितनी चलेगी?
होंडा ने बाइक के पावर आंकड़े, रेंज या अन्य विशेषताओं के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की है. हालांकि, यह अनुमान लगाया गया है कि इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 200 किमी तक की रेंज के साथ आ सकती है. यह एक पीएमएस इलेक्ट्रिक मोटर से लैस होने की संभावना है जो एक बड़े बैटरी पैक के चलेगी.

भारत में कब आएगी बाइक?
होंडा ने 2025 तक 10 इलेक्ट्रिक वाहनों को रोल आउट करने की योजना बनाई है. नवंबर में कंपनी ने EICMA 2022 में अपने सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर EM1 ई का प्रदर्शन किया. स्कूटर में फ्लैट फ्लोर है जिसमें फ्रंट एप्रन में हेडलैम्प्स लगे हैं और इंडीकेटर्स को हैंडलबार का हिस्सा बनाया गया है. भारत में यह बाइक कब लॉन्च होगी अब तक इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.

Tags: Auto News, Automobile, Electric Scooter, Electric vehicle, Electric Vehicles, Honda, Honda Activa, Honda Activa 5G



Source link