Honor Magic V होगा 8 Gen 1 प्रोसेसर से लैस पहला फोल्‍डेबल फोन, लॉन्चिंग 10 जनवरी को

0
21


Honor Magic V फोल्डेबल स्मार्टफोन 10 जनवरी को लॉन्च हो सकता है। एक टिप्सटर ने यह दावा किया है। कंपनी पहले ही कन्‍फर्म कर चुकी है कि वह जल्द अपना पहला फोल्डेबल फोन पेश करेगी। एक रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि ऑनर का पहला फोल्‍डेबल फोन क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 प्रोसेसर से लैस होगा। ऐसा हुआ तो यह स्नैपड्रैगन के लेटेस्‍ट चिपसेट से लैस पहला फोल्डेबल फोन बन जाएगा। हाल ही में ऑनर की पैरंट कंपनी रही हुवावे Huawei ने चीन में P50 Pocket फोल्डेबल फोन लॉन्च किया है। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 4G प्रोसेसर से लैस है। 

टिपस्टर टेम Teme (@RODENT950) के एक ट्वीट के अनुसार, Honor Magic V स्मार्टफोन 10 जनवरी को चीन में लॉन्च होगा। इससे पहले, टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने दावा किया था कि ऑनर का फोल्डेबल स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्रोसेसर से लैस होगा। अनुमान है कि फोन की लॉन्च कीमत CNY 10,000 (लगभग 1.18 लाख रुपये) हो सकती है। इस फोल्‍ड फोन के स्पेसिफिकेशंस के बारे में ज्‍यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है।

हालांकि Honor China की ओर से वीबो Weibo पर शेयर किए गए एक शॉर्ट वीडियो में कंपनी के CEO झाओ मिंग ने Honor Magic V के बारे में बात की है। उन्‍होंने कहा कि इस फोल्डेबल फोन की स्क्रीन मार्केट में सबसे अच्छी फोल्डिंग स्क्रीन होगी। दावा है कि Honor Magic V में कॉम्‍प्‍लेक्‍स हिंज टेक्निक है। 

झाओ मिंग ने अपने कॉम्पिटिटर्स पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ मैन्‍युफैक्‍चरर्स ने छोटी फोल्डिंग स्क्रीन बनाई है। Honor Magic V में डुअल-स्क्रीन डिजाइन मिलने उम्मीद है। इसका इंटरनल डिस्प्ले 8 इंच का हो सकता है, जबकि बाहर 6.5 इंच की सेकंडरी स्‍क्रीन दी जा सकती है। 

हाल ही में चीनी स्मार्टफोन कंपनियां Huawei और Oppo भी अपने फोल्डेबल हैंडसेट लॉन्च कर चुकी हैं। Huawei ने Huawei P50 Pocket स्मार्टफोन लॉन्च किया और ओपो ने Oppo Find N को चीनी मार्केट में पेश किया। 

Huawei P50 Pocket में सबसे खास है फोन के बैक साइड में कैमरा मॉड्यूल के नीचे दी गई छोटी राउंडेड स्‍क्रीन। इसकी मदद से फोन को फ्लिप किए बिना ही ढेर सारे टास्‍क पूरे हो जाते हैं। हुवावे ने फोन के डिजाइन और बिल्‍ड क्‍वॉलिटी पर भी काफी मेहनत की है। 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here