How to make bouncy hair: पतले बाल 1 पल में बन जाएंगे घने और Bouncy, जानें शर्तिया ट्रिक

0
15


Hair Tricks: पतले बालों की सबसे बड़ी समस्या यह होती है कि उनमें मनपसंद हेयर स्टाइल बनाना मुश्किल काम है. इसके साथ ही, बालों में अच्छा दिखने वाला Bounce भी नहीं मिल पाता है. लेकिन कुछ हेयर ट्रिक्स ऐसी भी हैं, जो आपके पतले बालों को एक पल में ही घना और बाउंसी बना देंगी. जी हां, आपको रिजल्ट देखने के लिए महीने भर इंतजार करने की जरूरत नहीं है. आइए जानते हैं कि बालों को घना और बाउंसी बनाने की आसान ट्रिक्स क्या हैं?

How to make bouncy hair: पतले बालों को तुरंत घना बनाने का तरीका

पतले बालों को भी घना और बाउंसी बनाया जा सकता है और इसके लिए सिर्फ कुछ आसान हेयर ट्रिक्स इस्तेमाल करनी होंगी.

ये भी पढ़ें: Gold Facial at Home: ये नुस्खा घर बैठे देगा Gold Facial से भी ज्यादा निखार, सिर्फ 2 चीजें दमका देंगी चेहरा

1. उल्टी तरफ से कंघी करें
अगर आप बालों को बाउंसी और घना लुक देना चाहते हैं, तो उल्टी तरफ से कंघी करना एक बेहतरीन ट्रिक है. अधिकतर लोग हमेशा बालों के आगे से पीछे की तरफ कंघी करते हैं. लेकिन आप एक बार सिर के पीछे से आगे की तरफ कंघी करें. इसके बाद अपने बालों को स्टाइल दें. हालांकि, ये ट्रिक थोड़ी सावधानी से करनी चाहिए, क्योंकि इससे बाल टूटने का भी खतरा होता है. आप बालों को छोटे-छोटे सेक्शन में बांटकर कंघी कर सकते हैं.

2. बालों की मांग बदल दें
पतले बालों को एकदम घना बनाने के लिए ये ट्रिक बेहद असरदार है. इस हेयर ट्रिक में आपको बस रेगुलर हेयर स्टाइल से अलग तरीके से बालों में मांग निकालनी है. अगर आप रोजाना लेफ्ट साइड की तरफ मांग निकालते हैं, तो एक दिन राइट साइड की तरफ निकालें. इसके अलावा, अगर आप मांग निकालते ही नहीं हैं, तो बीच की मांग निकालकर देखें.

ये भी पढ़ें: Mustard Oil Benefits: इन जगहों पर जरूर करें सरसों के तेल से मालिश, हो जाएगा कमाल

3. ऐसे करें हेयर स्प्रे
बालों को घना लुक देने के लिए बालों में बीच की मांग निकालनी है और उसके बाद चुटकी से थोड़े-थोड़े बालों का सेक्शन पकड़कर उठाएं और हेयर स्प्रे करें. ऐसा आगे-पीछे सभी बालों में करें. इससे बाल एकदम घने दिखाई देने लगेंगे.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here