ICC ने इस प्लेयर को चुना महीने का बेस्ट खिलाड़ी, रोहित-विराट से बेहतर रहा रिकॉर्ड

0
101


नई दिल्ली: आईसीसी हर महीने किसी ना किसी इंटरनेशनल क्रिकेटर को उसके तगड़े प्रदर्शन के लिए महीने का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुनता है. ये अवॉर्ड कई बार भारतीय क्रिकेटर्स को मिलता आया है. लेकिन इस महीने ये अवॉर्ड किसी भी भारतीय खिलाड़ी को नहीं बल्कि एक दूसरे देश के खिलाड़ी को मिला है.  

आईसीसी ने इस खिलाड़ी को दिया खिताब

ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और वेस्टइंडीज की हरफनमौला हेली मैथ्यूज नवंबर महीने में आईसीसी के सर्वश्रेष्ठ पुरूष और महिला क्रिकेटर चुने गए. वॉर्नर ने अपने शानदार प्रदर्शन से पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज आबिद अली और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को पछाड़ा. मैथ्यूज ने पाकिस्तान की अनम अमीन और बांग्लादेश की नाहिदा अख्तर को मात दी.

वॉर्नर ने किया है कमाल 

वॉर्नर हाल ही में संपन्न टी20 विश्व कप में ‘प्लेयर आफ द टूर्नामेंट’ चुने गए थे. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में 53 और पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में 49 रन बनाए थे. वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सुपर 12 चरण के मैच में भी प्लेयर आफ द मैच रहे थे जिसमें उन्होंने 56 गेंद में नाबाद 89 रन बनाए थे. वॉर्नर ने इस अवधि में चार टी20 मैचों में 209 रन बनाए.

वहीं मैथ्यूज ने दूसरी बार नामांकन मिलने पर यह पुरस्कार जीता. वह जुलाई में भी पुरस्कार की दौड़ में थी जब उनकी कप्तान स्टेफनी टेलर विजेता रही थी. मैथ्यूज ने 141 रन बनाए और नौ विकेट लिए. पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में मिली जीत की वह सूत्रधार रहीं.





Source link