ICC T20 Rankings: टॉप 5 में पहुंचे Virat Kohli, नाकामी की बावजूद KL Rahul को ज्यादा नुकसान नहीं

0
71


दुबई: इंग्लैंड (England) के खिलाफ मौजूदा टी-20 सीरीज में अपने शानदार खेल की बदौलत टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग (ICC T20 Rankings) में फिर टॉप-5 में पहुंच गए हैं.

विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 फॉर्मेट में पहले भी टॉप बल्लेबाज रह चुके हैं और वो वनडे में नंबर एक खिलाड़ी हैं. उन्हें एक पायदान का फायदा हुआ. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टी20 में क्रमश: 73 और 77 रन की पारी खेली जिससे उन्हें 47 रेटिंग प्वॉइंट्स मिले और इससे वह 5वें नंबर पर पहुंच गए.

यह भी पढ़ें- संजना गणेशन से शादी के बाद इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे जसप्रीत बुमराह

केएल राहुल (KL Rahul) टी20 सीरीज के पहले 3 मैचों में फ्लॉप रहने के बावजूद चौथे नंबर पर बने हुए हैं और टॉप रैंकिंग पर काबिज भारतीय बल्लेबाज हैं. श्रेयस अय्यर 32 पायदान के फायदे के साथ 31वें नंबर पर पहुंच गए जबकि ऋषभ पंत को 30 पायदान का फायदा हुआ जिससे वह 80वीं रैंकिंग हासिल करने में कामयाब रहे.

 

बॉलिंग की बात करें तो आलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) 2 पायदान के फायदे के साथ 11वें जबकि तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) 14 पायदान के फायदे से 27वें स्थान और भुवनेश्वर कुमार 7 पायदान के फायदे के बाद 45वें स्थान पर हैं, इन सभी को रैंकिंग में फायदा हुआ है.

जोस बटलर की भी टॉप 20 में वापसी हुई है. उन्होंने तीसरे टी20 में नाबाद 83 रन की मैच विनिंग पारी खेली थी जिससे वो 5 पायदान के फायदे के साथ 19वीं रैंकिंग पर पहुंच गए और वो अक्टूबर 2018 में अपने करियर के बेस्ट 17वें स्थान से महज 2 कदम दूर हैं. जॉनी बेयरस्टो 2 पायदान के फायदे से 14वें स्थान पर पहुंच गए, 

 

इंग्लैंड टीम के ही डेविड मलान (Dawid Malan) बैटिंग में टॉप पर काबिज हैं. सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय भी 4 पायदान के फायदे के साथ 24वें नंबर पर पहुंच गए. तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (34वें) और मार्क वुड (39वें) तथा बाएं हाथ के गेंदबाज सैम कुरेन (74वें) भी रैंकिंग में ऊपर की ओर बढ़े.





Source link