ICSE, ISC Board Exams 2022: एग्जाम में बैठने के लिए कोराना वैक्सीन जरूरी नहीं, सीआईएससीई ने कहा – बिना वैक्सीन वाले बच्चों को बोर्ड परीक्षा देने से नहीं रोक सकते

0
27


  • Hindi News
  • Career
  • Corana Vaccine Is Not Necessary To Appear In The Exam, CISCE Said Children Without Vaccine Cannot Be Stopped From Taking Board Exams

12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (Council for the Indian School Certificate Examination,CISCE) ने ICSE और ISC सेमेस्टर- 2 परीक्षाओं के संबंध में एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। इसके मुताबिक, ICSE और ISC परीक्षाओं में शामिल होने के लिए वैक्सीनेशन जरूरी नहीं है। हालांकि इससे पहले जनवरी में बोर्ड ने एक एडवाइजरी जारी कर पेरेंट्स से 5-18 वर्ष की उम्र के अपने बच्चों को कोरोना वायरस वैक्सीन लगाने के लिए “प्रोत्साहित” किया था।

बिना वैक्सीन वाले छात्रों को परीक्षा देने से नहीं रोक सकते

सीआईएससीई ने स्पष्ट किया है कि आगामी ICSE, ISC सेमेस्टर 2 परीक्षा 2022 में शामिल होने के लिए ‘वैक्सीनेशन जरूरी नहीं है’। सभी स्कूलों और उनके प्रमुखों को सूचित किया गया है कि बिना वैक्सीन वाले छात्रों को बोर्ड परीक्षा देने से नहीं रोक सकते है।

यह मामला तब सामने आया है कि जब, ICSE, ISC बोर्ड परीक्षा 2022 के संबंध में छात्रों ने शिकायत की है कि उन्हें एग्जाम के लिए टीकाकरण होना जरूरी मांगा जा रहा है।इस संबंध में महाराष्ट्र की राज्य शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने भी एक ट्वीट किया है।

परीक्षा के लिए वैक्सीन जरूरी नहीं है

इसके बाद सीआईएससीई ने स्पष्ट किया कि 4 जनवरी, 2022 को जारी नोटिफिकेशन एक ‘सलाह’ थी। इसका कहीं मतलब नहीं था कि टीकाकरण ‘जरूरी’ था। वहीं 4 जनवरी, 2022 को जारी किए गए सीआईएससीई के तहत नोटिस में कहा गया है, “सीआईएससीई ने संबद्ध स्कूलों के प्रमुखों को सलाह दी है कि वे अपने स्कूलों के पेरेंट्स को प्रोत्साहित करें कि वे 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों को जल्द से जल्द टीका लगवाएं।” लेकिन अब बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि परीक्षा के लिए वैक्सीन जरूरी नहीं है।

खबरें और भी हैं…



Source link