IND vs BAN: टीम इंडिया में महीनों बाद खेलते हुए इस खिलाड़ी ने मचाया कहर, कई दिग्गज खत्म मान बैठे थे करियर

0
15


IND vs BAN 2nd Test Match: बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज टीम इंडिया ने 2-0 से अपने नाम की. इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान केएल राहुल के हाथों में थी. वह भी बतौर कप्तान पहली टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रही. वहीं, टीम के एक खिलाड़ी ने महीनों बाद भारत के लिए खेलते हुए कमाल का प्रदर्शन किया और मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी अपने नाम किया. इसी साल की शुरुआत में कई दिग्गज इस खिलाड़ी का करियर खत्म मान बैठे थे. 

बांग्लादेश के खिलाफ इस खिलाड़ी ने मचाया कहर

दोनों टीमों के बीच खेली गई इस सीरीज में टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने इस सीरीज के 2 मैचों में कुल 22 रन बनाए. उन्हें इस शानदार खेल के लिए मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी दिया गया. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के बल्ले से इस सीरीज में एक शतक भी देखने को मिला. इस सीरीज से पहले उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच जुलाई में खेला था. 

दिग्गज खत्म मान बैठे थे करियर

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के लिए ये साल काफी उतार चढ़ाव से भरा रहा. इसी साल की शुरुआत में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को खराब खेल के चलते टीम से बाहर किया गया था. ऐसे में कई दिग्गजों का मानना था कि 34 साल के चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के लिए अब टीम में वापसी करना नामुमकिन रहने वाला है, लेकिन उन्होंने फर्स्ट क्लास और लिस्ट में क्रिकेट में शानदार खेल दिखाते हुए टीम में वापसी की और अब बड़े मैच विनर भी साबित हुए. 

पहले टेस्ट में खेली थी मैच विनिंग पारियां 

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच की पहली पारी में 90 रन और दूसरी पारी में नाबाद 102 रन बनाए थे. इससे पहले उनका पिछला शतक जनवरी 2019 में सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) अपने टेस्ट करियर में अभी तक 19 शतक और 34 अर्धशतक जड़ चुके हैं. उनका फॉर्म में आना टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी भी है, क्योंकि अगले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में वह टीम का अहम हिस्सा रहने वाले हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं





Source link