IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज इन 2 खिलाड़ियों के लिए बेहद अहम, अब चूके तो करियर खत्म!

0
20


Rishabh Pant, Shikhar Dhawan IND vs BAN: भारतीय टीम 4 दिसंबर से बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला मैच ढाका में खेला जाना है जिसके लिए टीम इंडिया बांग्लादेश पहुंच चुकी है. टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों के लिए ये सीरीज काफी अहम है. अगर उनका प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा तो उनके लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है. इसका कारण अगले साल होने वाला वनडे वर्ल्ड कप भी है. 

ढाका में पहला वनडे 

ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में भारतीय टीम 4 दिसंबर को बांग्लादेश का सामना करेगी. इसके बाद दूसरा वनडे भी ढाका में ही 7 दिसंबर को खेला जाएगा. सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मैच 10 दिसंबर को चटगांव में होगा. फिर दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.

पंत और धवन पर नजरें

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में अनुभवी ओपनर शिखर धवन और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर नजरें रहेंगी. दरअसल, अगले साल वनडे वर्ल्ड कप होना है. ऐसे में धवन पर खुद को साबित करने का ज्यादा दारोमदार रहेगा. इसका बड़ा कारण उनका बल्लेबाजी ऑर्डर है. वह ओपनिंग संभालते हैं और रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल के साथ यह जिम्मेदारी निभाते हैं. अब बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा भी टीम में रहेंगे और कप्तानी संभालेंगे. ऐसे में धवन पर ज्यादा जिम्मेदारी रहेगी.

पंत पर दारोमदार

ऋषभ पंत का हालिया प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. वह न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उप-कप्तानी संभाल रहे थे. उन्हें तीनों मैचों के लिए प्लेइंग-XI में जगह मिली लेकिन वह इस दौरान सिर्फ 25 रन बना सके. वह पहले मैच में 15 रन बना पाए जबकि दूसरा वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया और उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला. क्राइस्टचर्च के हेगली ओवल मैदान पर सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे मैच में उनके बल्ले से महज 10 रन निकले. उन्होंने 16 गेंदों का सामना किया और 2 चौके जड़े थे.

धवन के ओपनिंग स्लॉट को खतरा?

दिल्ली के रहने वाले शिखर धवन का वनडे में अच्छा रिकॉर्ड है लेकिन ओपनिंग स्लॉट के लिए कई खिलाड़ी कतार में हैं. शुभमन गिल इनमें बड़े दावेदार माने जा रहे हैं. धवन 36 साल के हैं और यह तय माना जा रहा है कि उनका करियर अब कुछ ही वक्त का बचा है. अगले वर्ल्ड कप में खेलने से पहले उन्हें ओपनिंग स्लॉट के लिए खुद को बखूबी साबित करना होगा और उनकी टक्कर में युवा खिलाड़ी हैं. रोहित शर्मा तय हैं कि वह वर्ल्ड कप में भी ओपनिंग ही संभालेंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi– अब किसी और की ज़रूरत नहीं





Source link