IND vs BAN: रोहित शर्मा की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका? किस्मत चमकी तो करेंगे इंटरनेशनल डेब्यू

0
26


Abhimanyu Easwaran in Team India: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए. बाद में वह बल्लेबाजी को उतरे और नाबाद अर्धशतक जड़ा लेकिन चोट ने उन्हें टेस्ट सीरीज तक से बाहर होने को मजबूर कर दिया है. अब उनकी जगह किस खिलाड़ी को मौका मिलेगा, इसकी चर्चा भी हो रही है. अभी तक किसी खिलाड़ी को उनके कवर के तौर पर नहीं बुलाया गया है लेकिन दूसरे टेस्ट के लिए भारत-ए टीम के कप्तान को मौका दिया जा सकता है.

ईश्वरन को मिल सकता है मौका

भारत-ए के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन को बांग्लादेश के खिलाफ 14 दिसंबर से चटगांव में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए चोटिल रोहित शर्मा के कवर के तौर पर बुलाया जा सकता है. बायें हाथ के अंगूठे की हड्डी खिसकने के कारण रोहित टेस्ट सीरीज से बाहर रहेंगे. बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘अभिमन्यु ईश्वरन ने ए टेस्ट सीरीज में लगातार दो शतक जमाए हैं. वह सिलहट में दूसरा ए टेस्ट पूरा होने के बाद चटगांव में दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम से जुड़ेंगे.’

गिल और राहुल करेंगे ओपनिंग

ईश्वरन ने पहले ए टेस्ट में 141 रन बनाए और दूसरे में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर 144 रन बनाकर नाबाद थे. भारतीय पारी की शुरुआत शुभमन गिल और कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ही करेंगे. समझा जाता है कि बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार या उमरान मलिक चोटिल मोहम्मद शमी की जगह ले सकते हैं. घुटने की सर्जरी के बाद एक भी मैच नहीं खेल सके ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा सीधे टेस्ट खेलेंगे. अक्षर पटेल टीम में हैं और सौरभ कुमार को बैकअप के तौर पर ए टीम से बुलाया जा सकता है. सूर्यकुमार यादव इस सीजन में मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलने की पुष्टि कर चुके हैं.

डेब्यू करेंगे ईश्वरन?

अगर उन्हें मौका मिलता है तो 27 साल के ईश्वरन अंतरराष्ट्रीय डेब्यू कर सकते हैं. ईश्वरन के नाम अभी तक 77 फर्स्ट क्लास मैचों में 5419 रन हैं जिसमें 17 शतक और 23 अर्धशतक शामिल हैं. लिस्ट-ए क्रिकेट में वह 7 शतक और 21 अर्धशतकों की बदौलत 78 मैचों में 3376 रन बना चुके हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi– अब किसी और की ज़रूरत नहीं





Source link