IND vs BAN, 1st ODI: टीम इंडिया की Playing 11 में हुई इस खतरनाक गेंदबाज की एंट्री, BCCI ने अचानक लिया बड़ा फैसला

0
23


India vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में एक खतरनाक क्रिकेटर की एंट्री हुई है. मीरपुर में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ पहला वनडे मैच खेलने के लिए उतरी है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने अचानक एक बड़ा फैसला लेते हुए एक घातक प्लेयर को डेब्यू का मौका दे दिया. 

टीम इंडिया की Playing 11 में हुई इस खतरनाक गेंदबाज की एंट्री

वनडे मैच में बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और टीम इंडिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को डेब्यू का मौका दिया है. Playing 11 में वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर सभी को शामिल किया गया है. भारत की ओर से विकेटकीपर की भूमिका उप-कप्तान लोकेश राहुल निभाएंगे.

BCCI ने अचानक लिया बड़ा फैसला

बता दें कि कुलदीप सेन भारत के दाएं हाथ के खतरनाक तेज गेंदबाज हैं. कुलदीप सेन ने आईपीएल और डॉमेस्टिक क्रिकेट में अपने धांसू प्रदर्शन के दम पर आज टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू कर लिया. कुलदीप सेन ने अबतक 17 फर्स्ट क्लास मैचों में 52 विकेट हासिल किए हैं, जबकि 13 लिस्ट-ए मैचों में उनके नाम पर 25 विकेट दर्ज हैं. टी20 करियर की बात की जाए, तो इस तेज गेंदबाज ने अबतक 30 मुकाबलों में 22 विकेट लिए हैं. बता दें कि कुलदीप सेन ने IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए 7 मैचों में 8 विकेट्स झटके थे. 

प‍िता चलाते हैं सैलून की दुकान 

बता दें कि तेज गेंदबाज कुलदीप सेन के पिता एक सैलून की दुकान चलाते हैं. कुलदीप सेन का जन्म मध्य प्रदेश के रीवा जिले के हरिहरपुर में हुआ था. कुलदीप सेन के पिता रामपाल सेन की सिरमौर चौराहे पर एक सैलून की दुकान है. IPL 2022 में कुलदीप सेन 150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर चुके हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं





Source link