Ind vs Eng: चौथे टी-20 में एक गलती कर देगी गेम ओवर, ये 4 धुरंधर Team India को जिता सकते हैं बाजी

0
47


अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड (India vs England 4th T20) के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. टी-20 सीरीज में टीम इंडिया 1-2 से पीछे चल रही है. टी20 सीरीज के पहले मैच में 8 विकेट से शर्मनाक हार झेलने के बाद भारत ने दूसरे मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज करके पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी की थी, लेकिन तीसरे टी-20 में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली. टीम इंडिया को अगर चौथे टी-20 मैच में हार मिलती है, तो वह सीरीज गंवा देगी. ऐसे में टीम इंडिया के लिए यह मैच ‘करो या मरो’ का हो गया है, जिसमें जीत बेहद जरूरी है. आइए एक नजर डालते हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी-20 में कौन से 4 भारतीय खिलाड़ी मैच विनर साबित हो सकते हैं.

1. विराट कोहली

टी-20 सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला जमकर बोल रहा है. तीसरे टी-20 मैच में विराट कोहली ने धमाकेदार अंदाज में 37 गेंदों पर नाबाद 77 रन ठोक दिए थे. इससे पहले दूसरे टी-20 मैच में विराट कोहली ने 73 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम इंडिया (Team India) को धमाकेदार जीत दिलाई थी. चौथे टी-20 मैच में विराट कोहली का बल्ला चल गया तो भारत के मैच जीतने के चांस बढ़ जाएंगे.

2. रोहित शर्मा

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टी-20 मैचों में रोहित शर्मा को आराम दिया गया था. तीसरे टी-20 मैच में रोहित शर्मा का बल्ला खामोश रहा था. चौथे टी-20 मैच में रोहित बड़ी पारी खेलकर वापसी की कोशिश में होंगे. ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम टी20 क्रिकेट में 4 शतक हैं और वे ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं. चौथे टी-20 मैच में रोहित चल गए तो वह भारत को मैच जिता कर ही दम लेंगे. 

3. ऋषभ पंत

ऋषभ पंत शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. ऋषभ पंत ने पहले टी-20 मैच में 21 और दूसरे टी-20 मैच में 26 रन बनाए थे. तीसरे टी-20 मैच में पंत से बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह कप्तान विराट कोहली की गलत कॉल की वजह से रन आउट हो गए. चौथे टी-20 मैच में ऋषभ पंत अपने रंग में दिखे तो वह भारत को जिता सकते हैं. 

4. ईशान किशन

दूसरे टी-20 मैच में डेब्यू करने वाले ईशान किशन ने 56 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी. ईशान किशन (Ishan Kishan) की 32 गेंदों की तूफानी पारी में 5 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. तीसरे टी-20 मैच में ईशान किशन को ओपनिंग की जगह नंबर 3 पर भेजा गया, जिसकी वजह से ये बल्लेबाज 4 रन बनाकर आउट हो गया. चौथे टी-20 मैच में ईशान किशन को ओपनिंग में उतारा गया तो ये बल्लेबाज एक बार फिर भारत के लिए मैच विनर साबित हो सकता है. 

 





Source link