IND VS ENG: चौथे टेस्ट में होंगे बड़े बदलाव! बड़े-बड़े दिग्गजों की छुट्टी तय, इन्हें मिलेगा मौका

0
85


नई दिल्‍ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है. तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम को एक पारी और 78 रनों से हार का सामना करना पड़ा. भारत के कप्तान विराट कोहली की कुछ ऐसी गलतियां थी जिसे वो चौथे टेस्ट में नहीं दोहराना चाहेंगे. 

रविचंद्रन अश्विन को टीम में ना लेने के कोहली के फैसले की खूब आलोचना हुई थी. हालांकि चौथे टेस्ट में अब अश्विन का खेलना लगभग तय है. 

इस दिग्गज ने अश्विन को खेलने की सलाह दी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी स्पिनरब्रैड हॉग चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में 2 बदलाव करने की सलाह दी है. हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया और फैंस के सवालों का जवाब दिया. हॉग से एक यूजर ने पूछा कि क्‍या चौथे टेस्‍ट मैच में आर अश्विन ( Ravi Ashwin)और शार्दुल ठाकुर खेलेंगे.

हॉग को लगता है कि आर अश्विन रवीन्‍द्र जडेजा को रिप्‍लेस करेंगे. उनके अनुसार अश्विन नंबर 7 पर बल्‍लेबाजी भी कर सकते हैं और शार्दुल ठाकुर नंबर 8 पर आ सकते हैं.

चोटिल हुए जडेजा, 2 टेस्ट में खेलने पर सस्पेंस

32 साल के भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को लीड्स टेस्ट (Leeds Test) के दूसरे दिन घुटने में चोट (Knee Injury) लग गई थी. जिसके बाद वो अस्पताल में स्कैन कराने पहुंचे उन्होंने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी है.

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को लेकर सस्पेंस पैदा हो गया है, अगर चोट गहरी रही तो उनके लिए अगले 2 टेस्ट में शामिल होना मुश्किल हो जाएगा. सीरीज को चौथा टेस्ट लंदन के ओवल (Oval) और 5वां टेस्ट मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड (Old Trafford) मैदान में खेला जाएगा.

इशांत का बाहर होना तय!

टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में बहुत ही खराब रहा. इशांत ने पूरे मैच में एक भी विकेट नहीं लिया. इसके अलावा उन्होंने रन भी 4 की औसत से लुटाए. ऐसा लग रहा था जैसे इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर इशांत की गेंदों का कोई असर ही नहीं हो रहा है. विराट कोहली इशांत के खराब प्रदर्सन को इग्नोर तो बिल्कुल नहीं करेंगे और अगले मैच में वो बाहर हो सकते हैं. ऐसे में उनकी जगह शार्दुल को मौका दिया जा सकता है.

टीम इंडिया की शर्मनाक हार

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच को हार चुकी है. दूसरी पारी में भारत ने 10 विकेट खोकर सिर्फ 278 रन बनाए. इंग्लैंड ने ये मैच पारी और 76 रनों से अपने नाम किया. इस मैच की पहली पारी में एक छोटे स्कोर पर ऑलआउट होना भारतीय टीम को पूरे मैच में भारी पड़ा. इसी के साथ अब ये सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. 





Source link