IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए खुशखबरी! Virat Kohli का बड़ा दुश्मन सीरीज से होगा बाहर

0
63


नई दिल्ली: लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड को करारी मात देने के बाद अब भारतीय टीम की नजरें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने पर हैं. इसी बीच टीम इंडिया के फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल इंग्लैंड के एक स्टार खिलाड़ी ने संकेत दिए हैं कि वो भारत के खिलाफ सीरीज के आखिरी मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. 

पूरी सीरीज से बाहर होगा ये खिलाड़ी

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ऑस्ट्रेलिया में कोरोनावायरस प्रतिबंधों के कारण अपने परिवार को साथ ले जाने की चिंताओं के कारण साल के अंत में होने वाले एशेज दौरे से बाहर हो सकते हैं. बटलर पहले ही अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण 2021 के आईपीएल के दूसरे चरण से हट चुके हैं. साथ ही, ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत के खिलाफ होने वाले अंतिम टेस्ट में भी अब बटलर ने नहीं खेलने के संकेत दिए हैं. ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत के खिलाफ अंतिम टेस्ट के पहले दिन अपने दूसरे बच्चे की नियत तारीख आने के साथ, बटलर अपनी पत्नी लुईस और दो साल की बेटी जॉर्जिया के साथ रहने के लिए मैच छोड़ सकते हैं. 

मैं क्रिकेट को भूलने के लिए तैयार हूं

2019 में, बटलर ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के साथ जॉर्जिया के जन्म के लिए घर वापस जाने के लिए अपना कार्यकाल कम कर दिया था. बटलर ने रविवार को टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ‘निश्चित रूप से मेरी पत्नी के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है. अगर इसका मतलब क्रिकेट को कुछ समय के लिए भूलना है तो मैं इसे भूलने के लिए तैयार हूं.’ ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले अक्टूबर और नवंबर में इंग्लैंड को यूएई में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलना है. इसका मतलब है कि दोनों आयोजनों में भाग लेने वाले खिलाड़ी चार महीने के लिए अपने परिवार से दूर रहेंगे.

ऑस्ट्रेलिया में सख्त हैं नियम

बटलर ने कहा, ‘कोविड सभी के लिए काफी चुनौतीपूर्ण है और इसे लेकर ऑस्ट्रेलिया की एक बहुत सख्त नीति है. एक और दिक्कत यह है कि अब एक लंबा समय हो गया है. अब हमारे लिए बायो बबल काफी कठिन होता जा रहा है. इंग्लैंड में क्रिकेट खेलना भी लगभग दौरे पर होने जैसा है. परिवार ना आते और जाते हैं. पहले आप मैचों के बीच में घर पहुंच सकते थे लेकिन अब चीजें बदल गई हैं.’





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here