Ind vs Eng: टेस्ट टीम से बाहर होंगे इशांत शर्मा! ये गेंदबाज बना विराट कोहली का फेवरेट

0
42


नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज सभी का प्रदर्शन जबर्दस्त रहा. जसप्रीत बुमराह ने मैच में 9 विकेट अपने नाम किए, तो वहीं मोहम्मद शमी और सिराज भी बेहतरीन लय में नजर आए. जसप्रीत बुमराह ने अंग्रेज बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया. मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज जैसे अन्य तेज गेंदबाजों का भी प्रदर्शन शानदार रहा. भारतीय तेज गेंदबाजी लाइन-अप बेहद खतरनाक नजर आया, जिसकी दुनिया भर के दिग्गज तारीफ कर रहे हैं.

इशांत शर्मा की जगह खतरे में

टेस्ट टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की जगह खतरे में है, क्योंकि मोहम्मद सिराज ने अपनी घातक गेंदबाजी से कप्तान विराट कोहली का दिल जीत लिया है. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज ने गेंद और जुबान दोनों से अंग्रेज बल्लेबाजों को डराया, जिससे प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह पक्की हो गई है. ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से इशांत शर्मा का बाहर बैठना तय है. 

टेस्ट टीम से बाहर सकते हैं इशांत शर्मा

कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में अनुभवी तेज इशांत शर्मा को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा और उनके स्थान पर युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मौका दिया. मोहम्मद सिराज ने कप्तान कोहली के इस फैसले को सही ठहराया और नॉटिंघम टेस्ट में अपने प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित किया. इस मैच में सिराज ने 3 विकेट लिए. पहले टेस्ट मैच में इशांत की जगह कोहली ने सिराज को शामिल किया. अब साफ हुआ कि विराट को अब सिराज पसंद हैं. 

काफी खतरनाक लगे मोहम्मद सिराज 

मोहम्मद सिराज ने नॉटिंघम टेस्ट में अपनी गति और लाइन लेंथ से अंग्रेज बल्लेबाजों को डराया. मोहम्मद सिराज कहने को भले ही 3 ही विकेट हासिल करने में सफल रहे हो, लेकिन अपने स्पेल के दौरान वह काफी खतरनाक लगे. अपनी सटीक गेंदबाजी से उन्होंने मेहमान टीम को काफी परेशानी में भी डाला.

सिराज ने बढ़ाईं इशांत की मुश्किलें

मोहम्मद सिराज ने अपनी शानदार गेंदबाजी से अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के लिए मुश्किलें बढ़ाने का काम किया. सिराज के इस प्रदर्शन के बाद से अब अगले मुकाबलों के लिए भी उन्होंने बहुत हद तक प्लेइंग इलेवन में अपनी सीट रिसर्व कर ली है.

सिराज को बाहर रखने की भूल कोहली नहीं करेंगे 

इस बात में कोई शक नहीं है कि इशांत शर्मा ने 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं और वह अनुभव के धनी भी है, लेकिन मौजूदा समय में सिराज को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने की भूल कप्तान कोहली और टीम मैनेजमेंट बिल्कुल भी नहीं कर सकता.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मचाया था कहर 

इस साल जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर ऐतिहासिक बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम की थी, उसमें मोहम्मद सिराज का एक बड़ा योगदान रहा था. मोहम्मद सिराज ने डेब्यू टेस्ट सीरीज में धमेकादर खेल दिखाते हुए मात्र तीन टेस्ट मैचों में 29.54 की औसत के साथ कुल 13 विकेट अपने नाम किए थे. भारत की ओर से वह इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे थे.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here