IND VS ENG: तीसरे टेस्ट के लिए ऐसी होगी टीम इंडिया की Playing XI? ये स्टार खिलाड़ी बाहर!

0
70


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड बीच टेस्ट सीरीज का घमासान जारी है. 5 मैचों की सीरीज में से दो मैच खेले जा चुके है और भारत 1-0 से आगे है. अब मैच 25 अगस्त से लीड्स के मैदान पर खेला जाएगा. दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया, सिर्फ एक खिलाड़ी ने अपने दम पर ये मैच नहीं जिताया बल्कि इस जीत में पूरी टीम का हाथ था. 

ऐसे में तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव नहीं करना चाहेगी. हालांकि टीम में एक ऐसा स्टार खिलाड़ी मौजूद है जिसे बाहर निकाला जा सकता है. 

टीम में हो सकता है ये बदलाव

पहले और दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने बस एक ही स्पिनर को जगह दी है. सीनियर खिलाड़ी अश्विन को बाहर कर जडेजा (Ravindra Jadeja) ने दोनों मुकाबले खेले है. लेकिन हैरानी की बात है कि जडेजा जैसा खिलाड़ी इन मैचों में कुछ खास नहीं कर सका.रवींद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का मकसद बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ. इस टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा न तो एक भी विकेट ले पाए और न ही कोई बड़ी पारी खेल पाए. जडेजा की सीधी गेंदों से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को कोई दिक्कत नहीं हो रही, उल्टा जडेजा की गेंदों पर रन पड़ रहे हैं.

तीसरे टेस्ट मैच में जडेजा की जगह रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को मौका दिया जा सकता है. अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में जबर्दस्त प्रदर्शन किया था. अश्विन ने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी चेन्नई टेस्ट में शतक जड़ा था. इंग्लैंड के बल्लेबाज अश्विन के सामने कमजोर दिखाई दिए हैं. अश्विन की बॉलिंग में ज्यादा वैरिएशन उन्हें प्लेइंग इलेवन का टिकट दिलाने के लिए काफी है. 

विराट कर पाएंगे ऐसा ही कमाल?

विराट कोहली और उनकी टीम के ऊपर अब इसी इतिहास को एक बार फिर से दोहराने  का मौका होगा. टीम इंडिया के पास इस वक्त दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं. रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा जैसे बल्लेबाज टॉप ऑर्डर को मजबूती देते हैं वहीं अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाज मिडिल ऑर्डर में आकर कमाल कर सकते हैं. वहीं भारत के पेस चौकड़ी की तो जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है.

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने किया था कमाल

5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 151 रनों से करारी शिकस्त दी. इस मुकाबले में एक वक्त ऐसा था कि इंग्लैंड की टीम ये मैच आसानी से जीत जाएगी, लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने ऐसा नहीं होने दिया. शमी और बुमराह की जबर्दस्त साझेदारी ने भारतीय टीम को मैच में बनाए रखा और फिर गेंदबाजों ने अपना कमाल दिया, आखिर में भारत ने मुकाबला जीत लिया. 

1-0 से आगे है विराट की सेना

बता दें कि 5 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट बारिश की वजह से पूरा नहीं हो पाया था और उसे ड्रॉ घोषित कर दिया गया. अगले टेस्ट मैच में मौसम ने परेशानी नहीं खड़ी की और भारत ने मौके पर चौका मार दिया. दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन टीम इंडिया ने सिर्फ 52 ओवर और दो सेशन के अंदर इंग्लैंड की पूरी टीम को पवेलियन लौटा दिया. अब तीसरा टेस्ट जीत टीम इंडिया सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाना चाहेगी.

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here