IND vs ENG: भारत को सीरीज जिताने के बाद पंत का बड़ा बयान, कहा- पूरी जिंदगी याद रहेगा ये शतक

0
13


IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से मात दी. इस सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या के शानदार खेल के दम पर भारतीय टीम ने जीत हासिल की. इस मुकाबले में जीत के बाद ऋषभ पंत ने खुद एक बड़ा बयान दिया है. पंत ने ये भी बताया कि उनके लिए ये पारी कितनी अहमियत रखती है. 

पंत ने दिया बड़ा बयान   

इंग्लैंड के खिलाफ कमाल की मैच विनिंग पारी खेलने वाले पंत ने कहा कि उनको ये पारी पूरी जिंदगी याद रहेगी. उन्होंने कहा, ‘उम्मीद है कि मुझे ये शतक जीवनभर याद रहेगा. जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तब मैं हर एक गेंद पर ध्यान केंद्रित कर रहा था. जब आपकी टीम दबाव में होती है और आप उस तरह बल्लेबाजी करते हैं. कुछ ऐसा जो मैं करने की ख्वाहिश रखता हूं. मैं हमेशा इंग्लैंड में खेलना पसंद करता हूं, साथ ही माहौल और स्थिति का भी आनंद लेता हूं.’

पंत ने आगे कहा, ‘जितना अधिक आप खेलते हैं उतना अधिक अनुभव प्राप्त करते हैं. यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छा विकेट था और गेंदबाजों ने उन्हें रोकने के लिए एक सराहनीय काम किया, वे न केवल आज बल्कि पूरी सीरीज के लिए शानदार थे.

पांड्या ने भी कही ये बात

मैच के बाद हार्दिक पांड्या ने भी कहा कि उनके लिए वापसी करना काफी खास रहा. हार्दिक ने कहा, ‘हम सभी जानते हैं कि इंग्लैंड कितनी अच्छी टीम है. एक टीम के रूप में हमारे लिए यहां आना महत्वपूर्ण था, हम क्या गेंदबाजी करेंगे इसकी योजना बनाएं. मेरे लिए रनों को रोकना, ज्यादा से ज्यादा डॉट बॉल फेंकना जरूरी है. मुझे छोटी गेंदें पसंद हैं. लोगों को मुझ पर लेने की कल्पना मत करो.’ 

उन्होंने आगे कहा,  ‘अगर मुझे विकेट मिल जाए तो छह छक्के खाने में भी कोई परेशानी नहीं है. मुझे हमेशा लगता है कि मैं एक गेंदबाज के तौर पर बेशर्म हूं. मुझे परवाह नहीं है कि मैं कितनी दूर मारा जाता हूं. हम सभी जानते हैं कि उनके पास क्या प्रतिभा है. अंत में आज वह स्थिति खेल रहा था. साझेदारी ने हमारे लिए खेल बदल दिया. उन्होंने जिस तरह से खेल खत्म किया वह भी खास था.





Source link