Ind vs Eng: Team India के लिए ‘करो या मरो’ का हुआ चौथा टी-20 मैच, जीत के लिए करने होंगे ये 4 काम

0
70


अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड (India vs England 4th T20) के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. टी-20 सीरीज में विराट ब्रिगेड 1-2 से पीछे चल रही है. टीम इंडिया को अगर आज के मैच में हार मिलती है, तो वह सीरीज गंवा देगी. ऐसे में टीम इंडिया के लिए यह मैच ‘करो या मरो’ का हो गया है, जिसमें जीत बेहद जरूरी है. चौथे टी-20 मैच में जीत के लिए टीम इंडिया को 4 बड़े काम करने होंगे. आइए एक नजर डालते हैं चौथे टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम को क्या करना होगा.

1. टॉस जीतो और मैच जीतो 

पहले तीन टी-20 मुकाबलों में टॉस जीतने वाली टीम ने मैच भी जीता है. पहले और तीसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और उसने आसानी से मैच भी जीत लिया. वहीं, दूसरे टी-20 मैच में भारत ने टॉस जीता और फिर मैच भी अपने नाम किया. अहमदाबाद की धीमी पिच पर टॉस जीतना निर्णायक साबित हो रहा है. इस पिच पर बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम को हार मिल रही है. ऐसे में चौथे टी-20 मैच में भी टॉस अहम रहने वाला है. 

2. राहुल की जगह धवन को मौका

केएल राहुल (KL Rahul) का इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में फ्लॉप शो जारी है. टी-20 सीरीज के पहले तीन मैचों में अबतक राहुल का स्कोर 1, 0, 0 रहा है. लगातार फ्लॉप होने के बावजूद राहुल को कई मौके मिलने पर सवाल भी उठ रहे हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट को केएल राहुल (KL Rahul) की जगह शिखर धवन को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल करना होगा. रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने भारतीय टीम को कई बार जीत दिलाई है.

3. मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर पर हमला

भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाज मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर के सामने बेबस दिखाई दे रहे हैं. मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर लगातार शॉर्ट पिच गेंदों पर भारत के बल्लेबाजों को निशाना बना रहे हैं. ऐसे में टीम इंडिया को चौथे टी-20 मैच में जीतना है, तो भारतीय बल्लेबाजों को विराट कोहली की तरह मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर का तोड़ निकालना होगा. 

4. फील्डिंग में सुधार

इंग्लैंड (England) के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया (Team India) की बेहद खराब फील्डिंग देखने को मिली. विराट कोहली (Virat Kohli) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने कैच ड्रॉप किए. इसके अलावा भारतीय फील्डर्स ने रन आउट के मौके भी गंवाए. चौथे टी-20 मैच में जीत के लिए भारतीय खिलाड़ियों को कैच लपकने होंगे और बेहतर फील्डिंग करनी होगी. 

 





Source link