IND vs IRE: आज होगा भारत-आयरलैंड टी20 सीरीज का फैसला, Playing 11 से OUT हो सकते हैं ये 2 खिलाड़ी

0
20


IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच आज रात 9 बजे से दो मैचों की टी20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा. पहले टी20 मैच को 7 विकेट से जीतकर टीम इंडिया ने इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है. ऐसे में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया दूसरा टी20 मैच भी जीत लेती है, तो वह दो मैचों की टी20 सीरीज में आयरलैंड का 2-0 से सूपड़ा साफ कर देगी. आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से 2 खिलाड़ियों का पत्ता कट सकता है. आइए एक नजर डालते हैं इन 2 खिलाड़ियों पर:

1. ओपनिंग जोड़ी

दूसरे टी20 मैच में ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को बाहर बैठाया जा सकता है. ऋतुराज गायकवाड़ बेहद खराब फॉर्म में चल रहे हैं और उनको चोट भी लगी हुई है. आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में ऋतुराज गायकवाड़ बल्लेबाजी के लिए भी नहीं उतर पाए थे और उनकी जगह दीपक हुड्डा ने ओपनिंग की थी. दीपक हुड्डा ने शानदार 47 रन बनाए थे. ऋतुराज गायकवाड़ की जगह ओपनिंग में टीम इंडिया के पास वेंकटेश अय्यर का विकल्प है. वेंकटेश अय्यर और ईशान किशन की जोड़ी टीम इंडिया के लिए दूसरे टी20 मैच में ओपनिंग करने उतर सकती है.

2. मिडिल और लोअर ऑर्डर 

तीसरे नंबर पर दीपक हुड्डा को मौका मिल सकता है. नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. नंबर 5 पर कप्तान हार्दिक पांड्या के उतरने की संभावना है. विकेटकीपर बल्लेबाज और फिनिशर दिनेश कार्तिक नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. वहीं, इसके बाद नंबर 7 पर अक्षर पटेल खेलेंगे.

3. स्पिन गेंदबाज

युजवेंद्र चहल टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह पाने के हकदार हैं. रवि बिश्नोई को एक बार फिर प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ेगा.

4. तेज गेंदबाज 

आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में तेज गेंदबाज आवेश खान की छुट्टी हो सकती है और उनकी जगह हर्षल पटेल को मौका दिया जा सकता है. इस मैच में हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है.

आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के लिए भारत की संभावित Playing 11:

वेंकटेश अय्यर, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक और भुवनेश्वर कुमार.





Source link