IND vs NZ: गौतम गंभीर ने विराट कोहली के लिए कह दी ऐसी बात, फैल गई सनसनी

0
19


नई दिल्ली: टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप के लगातार दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. पाकिस्तान से 10 विकेट से हार झेलने के बाद ये टीम इंडिया की लगातार दूसरी हार है. अब सेमीफाइनल की राह भारत के लिए और भी ज्यादा मुश्किल हो गई है. ऐसे में पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टीम इंडिया की जमकर आलोचना की है. 

गंभीर ने जमकर निकाला गुस्सा

भारत का न्यूजीलैंड से आठ विकेट से हारने के बाद भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने सोमवार को विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम की आलोचना करते हुए कहा कि उनके पास प्रतिभा है लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट में बड़े नॉकआउट मैचों को जीतने के लिए उनमें आत्मविश्वास की कमी है. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत दबाव में आकर पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से लगातार दो मैच हार चुका है. इस पर गंभीर ने कहा कि भारतीय टीम में टैलेंट की कमी नहीं है लेकिन महत्वपूर्ण मैचों को जीतने के लिए आत्मविश्वास की कमी है.

भारतीय टीम में आत्मविश्वास की कमी

गंभीर ने कहा, ‘आपके पास सभी प्रकार टैलेंट हैं और आप द्विपक्षीय और अन्य चीजों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं. लेकिन जब इस बड़े टूर्नामेंट में आते है तो आपको आगे बढ़कर प्रदर्शन करना होता है. जिसमें गलती की कोई गुंजाइश नहीं होती. गंभीर ने आगे कहा, ‘यह मैच सचमुच क्वार्टर फाइनल जैसा था. दिक्कत टीम की आत्मविश्वास में थी, अचानक जब आपको पता चलता है कि आपको मैच जीतना है और आप गलती नहीं कर सकते. वहीं, द्विपक्षीय मैचों में यह अलग बात होती है क्योंकि आप वहां गलतियां कर सकते हैं. लेकिन इस तरह के बड़े मैचों में आप बड़ी गलतियां नहीं कर सकते. मुझे लगता है कि भारतीय टीम में आत्मविश्वास की कमी है.

कोहली को लेकर कही ये बात 

ESPN क्रिकइंफो से बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि, ‘ऐसा नहीं है कि कोहली अब दबाव में प्रदर्शन नहीं कर पाते पर हां वह जरूरी मैच में प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. वे नॉकआउट जैसे बड़े मैचों में रन नहीं बना पा रहे हैं. जिसका कारण ये है कि शायद अब वे मानसिक तौर पर उतना मजबूत नहीं हैं.’ 

अब सेमीफाइनल में पहुंचना भी मुश्किल

अब टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंच पाना भी बहुत मुश्किल है. टीम इंडिया को शुरुआती दो मैचों में हार झेलनी पड़ी. जिसके वजह से भारतीय टीम अंक तालिका में बिना किसी अंक के निचले पायदान पर है. पहले मैच में भारत को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हरा दिया. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत पर यह पहली जीत दर्ज की थी. टीम इंडिया अगले मैच में 3 तारीक को अफगानिस्तान का सामना करेगी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here