IND vs NZ: टीम इंडिया को मिला रोहित शर्मा जैसा ओपनर! 24 साल का ये खिलाड़ी बनेगा नया ‘हिटमैन’

0
41


नई दिल्ली: टीम इंडिया के दिग्गज ओपनर रोहित शर्मा मौजूदा समय में दुनिया के बेस्ट ओपनिंग बल्लेबाज हैं. इस बात में कोई दो राय नहीं है की रोहित अकेले अपने दम पर पूरे मैच की सूरत बदल सकते हैं. लेकिन अब धीरे-धीरे रोहित की उम्र बढ़ती जा रही है और वो आने वाले कुछ सालों में क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये रहेगा कि रोहित की जगह कौन ऐसा खिलाड़ी होगा जो टीम में ओपनिंग का जिम्मा संभाल पाएगा. हालांकि आईपीएल से इस सवाल का भी जवाब मिल गया है.

ये बल्लेबाज संभालेगा ओपनिंग का जिम्मा

बता दें कि रोहित शर्मा इस वक्त 34 साल के हैं और इस उम्र के बाद कुछ ही सालों में ज्यादातर खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देते हैं, ऐसे में रोहित की जगह टीम इंडिया को एक नए ओपनिंग बल्लेबाज की जरूरत होगी. ये जिम्मा युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ संभाल सकते हैं. गायकवाड़ की बल्ले ने जो सनसनी फैलाई है उसकी गूंज पूरी दुनिया ने सुनी है. सिर्फ 24 साल का ये बल्लेबाज टीम इंडिया का भविष्य है. हाल में आईपीएल में उनकी बल्लेबाजी ने हर किसी का दिल जीता है.

श्रीलंका के खिलाफ किया था डेब्यू

ऋतुराज गायकवाड़ ने इसी साल श्रीलंका दौरे पर अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था. इस दौरान उन्हें 2 टी20 मैच खेलने का मौका मिला जिसमें 35 रन ही बना सके. लेकिन आजकल सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनका बल्ला आग उगल रहा है. आईपीएल 2021 में इस खिलाड़ी की जैसी फॉर्म रही थी वैसी ही फॉर्म अब घरेलू क्रिकेट में भी देखने को मिल सकती है. ऋतुराज के आने के बाद इस बात की टेँशन तो खत्म हो जाएगी की रोहित शर्मा जैसा ओपनर कहां से आएगा.

आईपीएल में जीती ऑरेंज कैप

चेन्नई सुपरकिंग्स के यंग ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ इस साल पूरे सीजन में ही हैरतअंगेज तरीके से रनों की बारिश कर दी. आईपीएल 2021 में उन्होंने 16 मैचों में 45.35 की औसत और 136.26 की स्ट्राइक रेट से 635 रन बनाए और ऑरेंज कैप भी अपने नाम की. इस दौरान उन्होंने अपने करियर का पहला आईपीएल शतक भी ठोका. उन्होंने ये ऑरेंज कैप फाफ डु प्लेसिस और केएल राहुल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ कर अपने नाम की.

रोहित जैसा ही दम

ऋतुराज गायकवाड़ की बल्लेबाजी की बात करें तो उनमें भी रोहित शर्मा जैसा ही दम नजर आता है. वो भी रोहित की ही तरह महेंद्र सिंह धोनी की ही कप्तानी में उभरे हैं. रोहित की बात करें तो वो दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं. रोहित के नाम वनडे क्रिकेट में तीन डबल सेंचुरी हैं. वहीं ये बल्लेबाज हाल ही में भारत की टी20 टीम का कप्तान भी बनाया गया है. 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here