IND vs NZ: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में चमकेगी इस प्लेयर की किस्मत, भारत के लिए खेलेगा पहला T20 मैच!

0
29


India vs New Zealand 2nd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. अब दूसरा टी20 मैच आज (20 नवंबर को) वे-ओवल के मैदान पर खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मिली हार को भुलाते हुए टीम इंडिया नई शुरुआत करना चाहेगी. वहीं, रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कप्तानी संभाल रहे हार्दिक पांड्या के लिए न्यूजीलैंड दौरा किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं होगा. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में एक स्टार खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर सकता है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 

इस प्लेयर को मिल सकता है मौका 

न्यूजीलैंड दौरे से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) दोनों को ही आराम दिया गया है. ऐसे में ओपनिंग के लिए शुभमन गिल को मौका मिल सकता है. गिल ने अभी तक भारत के लिए टी20 डेब्यू नहीं किया है. अब हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में उनकी किस्मत खुल सकती है. गिल बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें. वह चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. 

गुजरात को बनाया चैंपियन 

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने आईपीएल 2022 में बहुत ही बेहतरीन खेल दिखाया. उन्होंने IPL 2022 के 16 मैचों में 483 रन बनाए हैं. उन्होंने गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका अदा की थी. उनके पास ओपनिंग करने का अनुभव है, जो टीम इंडिया के काम आ सकता है. वह टी20 क्रिकेट के बड़े महारथी हैं उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जिससे वह विरोधी टीम को धराशाई कर सके.

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

पिछले कुछ समय से शुभमन गिल के बल्ले की धमक सारी दुनिया में सुनाई दी है. 23 साल का ये खिलाड़ी बड़ी पारी खेलने के लिए फेमस है. गिल ने भारत के लिए 11 टी20 मैचों में 579 रन और 12 वनडे मैचों में 579 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है. अब न्यूजीलैंड दौरे पर अच्छा प्रदर्शन कर वह टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link