IND VS NZ: IPL के ये धाकड़ खिलाड़ी बनेंगे टीम इंडिया के हथियार, न्यूजीलैंड पर करेंगे तूफानी वार

0
17


नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ कल से जयपुर में 3 टी20 मैचों की सीरीज शुरू हो रही है, जिसके लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने कमर कस ली है. भारतीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों को जगह मिली है, जिन्होंने आईपीएल में अपने तूफानी प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया था. अब ये न्यूजीलैंड के खिलाफ कहर मचाने को तैयार हैं. 

1. युजवेंद्र चहल 

भारत के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की गेंदों को खेलना बड़े से बड़े बल्लेबाजों के लिए भी आसान नहीं है. उनकी लेग स्पिन का जादू सर चढ़कर बोलता है. जब चहल अपनी फॉर्म में हो तो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. आईपीएल में इस गेंदबाज ने आरसीबी के लिए घातक गेंदबाजी की थी. चहल ने आईपीएल 2021 के 15 मैचों में 18 विकेट लिए थे. 

2. हर्षल पटेल 

आरसीबी की तरफ से खेलने वाले  हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे. आरसीबी के लिए वो सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे. हर्षल की धीमी गति पर विकेट लेने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं वो दोनों तरफ से स्विंग कर सकते हैं. उन्होंने आईपीएल 2021 में कुल 32 विकेट निकाल कर एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने के ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. हर्षल आईपीएल 2021 में हैट्रिक लेने वाले इकलौते गेंदबाज रहे हैं. 

3. ऋतुराज गायकवाड़ 

आईपीएल 2021 में ऋतुराज गायकवाड़ ने CSK के लिए धमाकेदार खेल दिखाया. ऋतुराज ने आईपीएल में धमाकेदार बल्लेबाजी की थी. आईपीएल 2021 में उन्होंने 16 मैचों में 45.35 की औसत और 136.26 की स्ट्राइक रेट से 635 रन बनाए और वो ऑरेंज कैप के हकदार भी बने. इस दौरान उन्होंने अपने करियर का पहला आईपीएल शतक भी लगाया. उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी से CSK को ट्रॉफी जितवाने में अहम भूमिका अदा की थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ ये बल्लेबाज ओपनिंग करता हुआ दिखाई दे सकता है. 

4. वेंकटेश अय्यर 

केकेआर की तरफ से खेलने वाले वेंकटेश अय्यर खतरनाक बल्लेबाजी और घातक गेंदबाजी में माहिर हैं. केकेआर को आईपीएल 2021 के फाइनल में ले जाने उनकी बड़ी भूमिका थी. वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2021 के 10 मैचों में 370 रन बनाए थे और 3 विकेट हासिल किए थे. इस प्रदर्शन के खातिर ही उन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है.  

5. आवेश खान 

दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले आवेश खान ने आईपीएल 2021 में गर्दा उठा दिया था. उनकी गेंदबाजी ने कहर मचाया था. आवेश खान ने आईपीएल 2021 में 16 मैचों में 24 विकेट लिए थे. सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वो दूसरे नंबर पर रहे थे. टीम इंडिया के लिए वो नेट गेंदबाज के तौर पर भी शामिल रहे थे. उनकी स्विंग गेंदों को खेलना बल्लेबाजों के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं है. दिल्ली कैपिटल्स में वो गेंदबाजी की धुरी थे. 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here