IND vs NZ Live: भारत की आधी टीम आउट, जडेजा 50 रन बनाकर लौटे पवेलियन

0
9


कानपुर: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने चार विकेट पर 258 रन बना लिए हैं. श्रेयस अय्यर (83 रन) और  ऋद्धिमान साहा क्रीज पर मौजूद हैं. श्रेयस अय्यर ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया है और वह अपने पहले टेस्ट शतक की तरफ बढ़ रहे हैं.  रवींद्र जडेजा (50 रन) बनाकर टिम साउदी की गेंद पर आउट हो गए हैं.

अय्यर और जडेजा ने टीम इंडिया को मुश्किल से निकाला 

एक समय टीम इंडिया के 145 रनों पर 4 विकेट गिर गए थे, लेकिन श्रेयस अय्यर ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर 100 से ज्यादा रनों की पार्टनरशिप कर टीम इंडिया को मुश्किल से निकाला है. श्रेयस अय्यर ने अपनी इस पारी से अजिंक्य रहाणे के लिए खतरा पैदा कर दिया है, जो खराब फॉर्म के चलते टीम इंडिया से बाहर होने के करीब हैं. 

शुभमन गिल ने भी ठोका अर्धशतक 

शुभमन गिल ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए कानपुर टेस्ट के पहले दिन 52 रन ठोक दिए. शुभमन गिल की पारी आकर्षण का केंद्र रही. चेतेश्वर पुजारा (88 गेंदों पर 26 रन) और कप्तान अजिंक्य रहाणे (63 गेंदों पर 35 रन) अच्छी शुरुआत के बावजूद बड़ी पारी नहीं खेल पाए, जबकि सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (28 गेंदों पर 13 रन) मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे.

जैमीसन ने किया नाक में दम 

लंबे कद के तेज गेंदबाज जैमीसन ने फिर से भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी में डाला. उन्होंने अग्रवाल को विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल के हाथों कैच कराने के बाद गिल और रहाणे को बोल्ड किया. अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी ने इस बीच पुजारा की एकाग्रता भंग की.

जूझते दिखे न्यूजीलैंड के स्पिनर्स

पिच धीमी थी और उस पर गेंद नीचे रह रही थी, लेकिन उस पर अपेक्षित टर्न नहीं मिल रहा था जिससे न्यूजीलैंड के तीनों स्पिनरों अयाज पटेल, विलियम सोमरविले और रचिन रविंद्र को जूझना पड़ा. गिल और अय्यर दोनों ने स्पिनरों के सामने खुलकर बल्लेबाजी की. अय्यर शुरू में थोड़ा सा असहज दिखे लेकिन जल्द ही उन्होंने अपनी नेचुरल बल्लेबाजी शुरू कर दी और रन बटोरे.

भारत ने जीता था टॉस 

टीम इंडिया के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीता और न्यूजीलैंड को पहले गेंदबाजी के लिए बुलाया. रहाणे ने कहा कि न्यूजीलैंड क्वालिटी टीम है और हम उन्हें हल्के में नहीं लेंगे. केन विलियमसन ने भी भारतीय चैंलेज को स्वीकार किया. 

अजिंक्य रहाणे पर बड़ी जिम्मेदारी

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथ में है. ‘किंग कोहली’ को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में आराम दिया गया है, वो मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में शामिल होंगे. 

प्लेइंग इलेवन:

टीम इंडिया: शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, उमेश यादव. 

न्यूजीलैंड: टॉम लाथम, विल यंग, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), काइल जेमीसन, रचिन रवींद्र, एजाज पटेल, टिम साउदी, विलियम सोमरविले. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here