IND vs SA: अब साउथ अफ्रीका की खैर नहीं, टीम इंडिया की Playing 11 में शामिल होगा ये खतरनाक बॉलर

0
19


नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) कल से साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में भिड़ने वाली है. ये सीरीज पहले से 1-1 की बराबरी पर है. सीरीज का निर्णायक मैच कल से शुरू होने वाला है. इस टेस्ट से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका तब लगा जब खबर आई कि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) चोट के चलते बाहर हो गए. लेकिन टीम इंडिया में एक तेज गेंदबाज ऐसा शामिल है जो सिराज से भी ज्यादा घातक है और वो भारत को जीत दिला सकता है. 

प्लेइंग 11 में होगी इस घातक बॉलर की एंट्री

जी हां, हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) के बारे में. उमेश का तीसरे टेस्ट में खेलना लगभग तय है. दरअसल मोहम्मद सिराज चोट के चलते इस मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. सिराज ने दूसरे मैच के दौरान ‘हैमस्ट्रिंग’ में खिंचाव के कारण पूरे मैच में केवल 15.5 ओवर गेंदबाजी की. दूसरी पारी में तो वह केवल छह ओवर ही कर पाए थे. जिसके बाद जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर पर काफी दवाब आ गया था और साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने आराम से मैच जीत लिया. हालांकि अब उमेश यादव सिराज की जगह लेने को तैयार हैं. 

घातक गेंदबाजी में हैं माहिर

उमेश यादव (Umesh Yadav) की बात करें तो वो काफी घातक गेंदबाज हैं. मोहम्मद सिराज से पहले वो टीम के मुख्य तेज गेंदबाज थे, लेकिन अब वो टीम के लिए मुश्किल समय में कमाल दिखाते हैं. उमेस ने हाल ही में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्हें इंग्लैंड दौरे पर ईशांत शर्मा की जगह टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था और उन्होंने सभी को अपनी कातिलाना गेंदबाजी से हैरान कर दिया था. उमेश ने भारत के लिए 50 टेस्ट मैचों में 156 विकेट लिए हैं, जिसमें 5 बार तीन विकेट शामिल हैं. वहीं, 75 वनडे मैचों में उन्होंने 106 विकेट लिए हैं. वह टीम इंडिया की तरफ से तीनों फॉर्मेट खेलते आए हैं.

विराट की होगी वापसी

सीरीज के निर्णायक टेस्ट में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की वापसी हो रही है. बता दें कि विराट कमर में खिंचाव के बाद दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे. उनकी जगह केएल राहुल को कप्तान बनाया गया था. इस सीरीज के पहले टेस्ट में भारतीय टीम 113 रनों से जीती थी. वहीं दूसरे टेस्ट में भारत को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. अब सीरीज का आखिरी टेस्ट दोनों टीमों के लिए जीतना जरूरी है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here