IND vs SA: इन 3 खिलाड़ियों को बल्ले से दिखाना होगा दम, वरना आखिरी साबित होगी साउथ अफ्रीका सीरीज!

0
15


India vs South Africa Shreyas Iyer: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 9 जून से पहला टी20 मैच खेलना है. इसके लिए टीम इंडिया की घोषणा पहले ही कर दी गई है. भारतीय टीम में तीन ऐसे प्लेयर्स शामिल हैं. अगर उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, तो टीम इंडिया से उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 

1. वेंकटेश अय्यर 

आईपीएल 2022 में वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया. अय्यर बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए वेंकटेश अय्यर ने 12 मैचों में सिर्फ 182 रन ही बनाए. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम में जगह मिलने पर भी कई लोग हैरान थे. जबकि हार्दिक पांड्या ने अच्छा खेल दिखाकर टीम में वापसी की है. ऐसे में वेंकटेश अय्यर को टीम इंडिया में बने रहने के लिए बल्ले से रन बनाने होंगे. 

2. ऋतुराज गायकवाड़ 

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2022 किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा. पूरे सीजन टीम के स्टार ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का बल्ला खामोश रहा. ऋतुराज की खराब फॉर्म का खमियाजा टीम को हारकर चुकाना पड़ा. उन्होंने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 368 रन बनाए थे. अगर ऋतुराज गायकवाड़ को टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करनी है, तो उन्हें रन बनाने होंगे. 

3. श्रेयस अय्यर 

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की अगुवाई में कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. वहीं, श्रेयस अय्यर खुद भी बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे. उन्होंने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 401 रन जरूर बनाए, लेकिन वह टुकड़ों में ही अच्छा प्रदर्शन करते दिखे. 27 साल का ये खिलाड़ी शॉर्ट पिच और बाउंसर गेंदों के खिलाफ जूझता हुआ नजर आया. ऐसे में अगर श्रेयस अय्यर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टिकट कटाना है, तो उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना होगा.  





Source link