IND vs SA: कोहली, राहुल और अश्विन को मिलने जा रही है बड़ी सजा? DRS फैसले पर मचाया था हंगामा

0
75


नई दिल्ली: टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा. सीरीज के निर्णायक मुकाबले में भारत को 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी. तीसरे टेस्ट में कई विवादित घटनाएं भी देखने को मिली. खासकर साउथ अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर का डीआएरएस रिव्यू पर नॉट आउट दिए जाने पर तो भारतीय टीम ने जमकर बवाल मचाया. जिसके बाद लगातार टीम इंडिया को सजा दिए जाने की बात की जा रही है. हालांकि इस विवाद पर टीम को सजा मिलने पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

टीम इंडिया को मिलने जा रही सजा?

जब तीसरे टेस्ट में डीन एल्गर (Dean Elgar) को मैच के जरूरी पलों में नॉट आउट दिया गया तो भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भड़क उठे और उन्होंने मैदान पर ही भड़ास निकालने शुरू भी कर दिया. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने गुस्सा दिखाते हुए स्टंप माइक में भी कुछ कहा. इसके अलावा केएल राहुल ने भी कहा कि पूरा देश 11 खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहा है. वहीं रविचंद्रन अश्विन ने भी अंपायर को इस मामले में कुछ कहा. 

सामने आया बड़ा अपडेट

ESPN क्रिकइंफो के मुताबिक आईसीसी के मैच अधिकारियों ने टीम के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने का फैसला किया है. मैच के बाद दोनों टीमों के अधिकारियों ने भी आपस में बातचीत की और कप्तान विराट कोहली भी वहां मौजूद थे. इस दौरान किसी ने भी टीम इंडिया पर कोई आरोप नहीं लगाया. जिससे ये फैसला हुआ कि भारतीय टीम को आईसीसी से कोई सजा नहीं देगा. 

टेस्ट सीरीज में हारी टीम इंडिया

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ 212 रन का पीछा करते हुएअपनी दूसरी पारी में 3 विकेट खोकर टारगेट को हासिल कर लिया. कीगन पीटरसन (Keegan Petersen) ने शानदार 81 रन की पारी खेली, वहीं रासी वान डार डुसेन ने 41 और टेम्बा बवूमा ने 32 रन का योगदान देकर अपनी टीम को 7 विकेट से यादगार जीत दिला दी. टीम इंडिया ने सेंचुरियन में पहला टेस्ट मैच 113 रन से जीतकर कमाल कर दिया था, लेकिन जोहानिसबर्ग और केपटाउन में दोनों टेस्ट गंवाकर सीरीज में 1-2 से शिकस्त पाई. भारत आज तक इस सरजमीं पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है.  
 

 





Source link