IND vs SA: निर्णायक मैच में कोहली नहीं करेंगे चूक, तीसरे टेस्ट में ऐसी होगी भारत की Playing 11

0
54


नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. पहले दो टेस्ट मैचों के बाद सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. अब भारत के लिए आखिरी टेस्ट जीतना बेहद जरूरी है क्योंकि इतिहास में टीम इंडिया आजतक अफ्रीकी धरती पर कभी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. ऐसे में कप्तान विराट कोहली आते ही टीम में कुछ बड़े बदलाव जरूर करेंगे. अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 के बारे में बताने जा रहे हैं. 

मयंक-राहुल की करेंगे पारी की शुरुआत

स्टार ओपनर रोहित शर्मा के इस सीरीज से बाहर होने के बाद उनकी गैरमौजूदगी में  केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने ओपनिंग की जिम्मेदारी बखूबी संभाली है. राहुल ने पहले टेस्ट मैच में शानदार 123 रन बनाकर शतक भी लगाया था. वहीं, मयंक का प्रदर्शन भी ठीक-ठाक ही रहा है. मयंक की पारी छोटी जरूर रही हैं लेकिन उन्होंने दिखाया है कि वो राहुल के साथ सबसे ज्यादा हिट होंगे. ऐसे में इन दोनों ही बल्लेबाजों का मैच में उतरना तय है. 

मिडिल ऑर्डर में कोहली की होगी वापसी

तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा को फिर उतारा जाएगा. लगातार खराब फॉर्म से गुजर रहे पुजारा ने दूसरे टेस्ट में हाफ सेंचुरी ठोक कर अच्छी वापसी की है. चौथे नंबर पर विराट कोहली का उतरना तय है. विराट दूसरे टेस्ट में कमर की चोट की वजह से बाहर हो गए थे. अब तीसरे टेस्ट में विराट की वापसी एक बार फिर से हो रही है. पांचवें नंबर पर एक बार फिर अजिंक्य रहाणे का उतरना तय है. रहाणे ने भी पुजारा के साथ मिलकर हाफ सेंचुरी ठोकी थी. ऐसे में कोहली इस लय को खराब नहीं करना चाहेंगे और वो टीम में अपने सबसे भरोसेमंद खिलाड़ियों को ही उतारेंगे. 

पंत को मिलेगा आखिरी मौका

पिछले कुछ समय से ऋषभ पंत ने टीम इंडिया के लिए कई बड़ी पारियां खेली हैं. लेकिन उनका लगातार फ्लॉप होना भी टीम के लिए सिर दर्द बन चुका है. पिछली 13 पारियों में इस खिलाड़ी ने सिर्फ एक हाफ सेंचुरी लगाई है. लेकिन फिलहाल वो भारत के नंबर एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. वह लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं. छठे नंबर पर उनका उतरना पक्का है. पंत कुछ ही ओवरों में मैच का पासा पलट सकते हैं. 

गेंदबाजों में इन्हें मिलेगा मौका 

वहीं गेंदबाजों में कोहली एक बार फिर से अपने तेज गेंदबाजों पर विश्वास जरूर करेंगे. 3 मुख्य तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी का सेलेक्शन होना तय है. वहीं तीसरे गेंदबाज के रूप में मोहम्मद सिराज की जगह उमेश यादव को मौका मिल सकता है. सिराज दूसरे टेस्ट में ही चोटिल हो गए थे. स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन निभाते हुए नजर आ सकते हैं. 

 





Source link