IND vs SA: पहले टी20 मैच में इन 2 वजहों से हारा भारत, इस कारण वर्ल्ड रिकॉर्ड से चूकी टीम इंडिया

0
16


IND vs SA: साउथ अफ्रीका ने धमाकेदार अंदाज में भारतीय टीम को पहले टी20 मैच में सात विकेट से हरा दिया. इस मैच में भारत की हार के दो बड़े कारण रहे, जिनकी वजह से भारतीय टीम को हार का मुंह देखना पड़ा. इस हार की वजह से टीम इंडिया एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से चूक गई. 

भारतीय बॉलर्स ने की खराब गेंदबाजी 

भारतीय गेंदबाजों ने मिडिल ओवर्स में बहुत ही खराब बॉलिंग की. उन्होंने मिडिल ओवर्स में खूब रन लुटाए. अनुभवी भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 43 रन दिए. वहीं, आवेश खान ने 4 ओवर में 35 रन खर्च कर दिए.  हर्षल पटेल भी खासे महंगे साबित हुए और 4 ओवर में 43 रन दिए. इन गेंदबाजों के खिलाफ साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए. 

कप्तानी में फ्लॉप रहे पंत 

पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे ऋषभ पंत कप्तानी में बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए. वह गेंदबाजी में ठीक तरह से बदलाव नहीं कर सके. उन्होंने आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल से सिर्फ दो ओवर ही करवाए. चहल ने आईपीएल में शानदार बॉलिंग की थी. चहल के पास वह काबिलियत है कि वो किसी पिच पर विकेट चटका सकें. 

पंत का सपना टूटा 

टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही रोहित शर्मा कप्तानी में टीम इंडिया ने लगातार 12 टी20 मैच जीते थे. अगर टीम इंडिया आज का मैच जीत जाती, तो वह सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने वाली टीम बन जाती, लेकिन ऋषभ पंत की कप्तानी में ये ख्बाव टूट गया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन ईशान किशन ने बनाए. उन्होंने 75 रनों का योगदान दिया.   





Source link