IND vs SA: पहले टी20 मैच में भारत की Playing 11 तय! कप्तान KL Rahul इन प्लेयर्स को करेंगे कुर्बान?

0
13


India vs South Africa: केएल राहुल की अगुवाई में भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. भारतीय टीम घर में आज तक अफ्रीकी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं जीती है. ऐसे में कप्तान राहुल पहले मैच में कई प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

ऐसी हो सकती है ओपनिंग जोड़ी 

साउथ अफ्रीका सीरीज से रोहित शर्मा को आराम दिया गया है. ऐसे में उनकी जगह ईशान किशन को ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है. ईशान किशन ने आईपीएल 2022 में 400 से ज्यादा रन बनाए हैं. वहीं, केएल राहुल के किशन नए ओपनिंग पार्टनर बन सकते हैं. तीसरे नंबर के लिए विराट कोहली की जगह श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है. 

मिडिल ऑर्डर में इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह 

जब से महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने रिटायरमेंट लिया है. तब से ऋषभ पंत भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में नंबर एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. ऐसे में पहले मैच में उनका खेलना तय लग रहा है. पांचवें नंबर के लिए कप्तान केएल राहुल आईपीएल स्टार दिनेश कार्तिक को मौका दे सकते हैं. छठे नंबर पर लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले हार्दिक पांड्या का उतरना तय है. 

राहुल को इन गेंदबाजों पर है भरोसा 

केएल राहुल मैच जीतने के लिए पहले मैच में अनुभवी भुवनेश्वर कुमार को मौका दे सकते हैं. भुवनेश्वर कुमार के पास अपार अभुनव है, जो टीम के काम आ सकता है. वहीं, दूसरे तेज गेंदबाज के तौर पर अर्शदीप सिंह को मौका मिल सकता है. डेथ ओवर्स में कातिलाना गेंदाबाजी करने वाले हर्षल पटेल को मौका दे सकते हैं. स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल का खेलना तय है. 

ये प्लेयर्स हो सकते हैं बाहर 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में कप्तान केएल राहुल ओपनर ऋतुराज गायकवाड़, दीपक हुड्डा, वेंकटेश अय्यर और उमरान मलिक को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. ऋतुराज और वेंकटेश अय्यर बहुत ही बहुत ही खराब प्रदर्शन से जूझ रहे हैं. 

पहले टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन: 

केएल राहुल (कप्तान), ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल 





Source link