IND vs SA: ये खिलाड़ी बनेगा Rishabh Pant का बड़ा दुश्मन! South Africa के खिलाफ नहीं दिया टीम इंडिया में 1 भी मौका

0
12


India vs South Africa: भारतीय टीम को दूसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी. इसी के साथ भारत सीरीज में 2-0 से पीछे हो गया है. कप्तान ऋषभ पंत ने टीम की प्लेइंग इलेवन में एक स्टार खिलाड़ी को जगह नहीं दी है. ये प्लेयर केएल राहुल का खास माना जाता है. वहीं, ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता है. 

इस प्लेयर को नहीं मिला मौका 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में रवि बिश्नोई को मौका नहीं मिला. जबकि बिश्नोई बहुत ही शानदार फॉर्म में नजर आ रहे थे. रवि बिश्नोई की गेंदों को खेलना बिल्कुल आसान नहीं है. वह अपनी गुगली गेंदों पर बहुत ही जल्दी विकेट चटका देते हैं. उनके पास वह कला है कि वो किसी भी पिच पर विकेट चटका सकते हैं. रवि बिश्नोई स्पिन विभाग में एक मजबूत कड़ी हैं. 

आईपीएल में दिखाया दम 

रवि बिश्नोई ने लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से आईपीएल में कमाल का खेल दिखाया. रवि ने आईपीएल के 37 मैचों में 37 विकेट हासिल किए हैं. रवि बिश्नोई बहुत ही जल्दी अपना ओवर पूरा कर लेते हैं. रवि बिश्नोई ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में धमाकेदार गेंदबाजी की थी. हालांकि रवि टीम को फाइनल में जीत नहीं दिला पाए और टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ हार गई. रवि बिश्नोई ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था. उन्होंने भारत के लिए चार टी20 मैचों में 4 विकेट चटकाए हैं. 

भारतीय पिचों पर हैं असरदार 

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स को सपोर्ट करती हैं. इन पिचों पर रवि बिश्नोई कहर बरपा सकते हैं. रवि को युजवेंद्र चहल की जगह मौका मिल सकता था, क्योंकि चहल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में बहुत ही खराब गेंदबाजी की थी. उन्होंने दो ओवर में 26 रन दिए और एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके. वहीं, दूसरे टी20 मैच में युजवेंद्र चहल ने चार ओवर में 49 रन लुटा दिए और सिर्फ 1 विकेट हासिल कर सके. 

भारतीय टीम को मिली हार 

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी. टीम इंडिया को अब सीरीज जीतने के लिए बाकि बचे तीनों मैच जीतने होंगे. भुवनेश्वर कुमार को छोड़कर किसी ने भी अच्छी गेंदबाजी नहीं की. कुमार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चार ओवर में सिर्फ 13 रन दिए और 4 विकेट हासिल किए. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका को 49 रनों का टारगेट, जिसे अफ्रीकी टीम ने 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया. टीम के लिए श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए. 





Source link