IND vs SA: रहाणे-पुजारा नहीं, टीम इंडिया पर बोझ बना ये खिलाड़ी होगा बाहर? करियर पर लटक गई तलवार

0
16


नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South africa) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच केपटाउन (capetown) में खेला जा रहा है. इस मैच में अब तक भारतीय टीम (team india) ने 70 रनों की लीड ले ली है. भारत के स्टार बल्लेबाजों में शुमार अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं, लेकिन इस दोनों के अलावा भी एक बल्लेबाज ऐसा है, जो साउथ अफ्रीका में रन बनाने के लिए जूझ रहा है. ऐसे में साउथ अफ्रीका (South Africa) टूर बाद इस खिलाड़ी की विदाई तय मानी जा रही है. 

बाहर हो सकता है ये खिलाड़ी 

साउथ अफ्रीका (South Africa) दौरे पर भारत (India) के स्टार ओपनर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. वह फ्लॉप साबित हुए है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के टेस्ट टीम (Test Team) में वापसी करते ही उनका पत्ता कटना तय माना जा रहा है. मयंक कभी भी अपने बल्ले से टीम को सधी हुई शुरुआत नहीं दिला पाए, जिसकी वजह से बाद के आने वाले बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ जाता है. साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों के आगे मयंक टिक ही नहीं पा रहे हैं. 

जगह छीन सकता है ये खिलाड़ी 

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) साउथ अफ्रीकी दौरे की 6 पारियों में केवल एक हॉफ सेंचुरी लगा पाए हैं. तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय फैंस को उनसे धमाकेदार पारी की उम्मीद थी, लेकिन वो पहली पारी में 15 रन और दूसरी पारी में 7 रन ही बना सके. उनके बल्ले से रन निकलना ऐसा हो गया है, जैसे लोहे के चने चबाना. कई युवा खिलाड़ियों ने आईपीएल और घरलेू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है. शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और प्रियांक पांचाल जैसे धाकड़ ओपनर मौके की तलाश में है. ऐसे में मयंक के करियर पर तलवार लटकती हुई दिखाई दे रही है. 

ऐसा रहा मयंक अग्रवाल का करियर 

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने भारत टीम के लिए अपना टेस्ट डेब्यू 2018 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ किया था. उन्होंने भारत (India) के लिए  17 टेस्ट मैचों में 1300 से ज्यादा रन बनाए, जिसमें चार शतक शामिल हैं. वहीं, 5 वनडे मैचों में 86 रन बनाए हैं. आईपीएल (IPL) में वह पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की तरफ से खेलते हैं. इस बार पंजाब (Punjab ) की टीम ने उन्हें मोटी रकम देकर रिटेन किया है और वह पंजाब के कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. 

भारतीय टीम की लीड 70 रनों की हो चुकी

बता दें कि भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद पूरी टीम 223 रनों पर ही सिमट गई. जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम ने पहली पारी में भारतीय गेंदबाजी के सामने सिर्फ 210 रन ही बनाए. इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने साउथ अफ्रीका के 5 का शिकार किया. भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए हैं. भारतीय टीम की लीड 70 रनों की हो चुकी है. 
 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here