IND vs SA: सेलेक्टर्स ने इस घातक खिलाड़ी के साथ की नाइंसाफी! साउथ अफ्रीका सीरीज में नहीं दी जगह

0
13


India vs South Africa: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. टीम इंडिया की घोषणा पहले ही हो चुकी है. टीम की कमान केएल के हाथों में है. सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में अच्छा प्रदर्शन करने वाले एक प्लेयर को जगह नहीं दी है. 

इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में सरफराज खान को मौका नहीं मिला. सरफराज अपनी क्लासिक बल्लेबाजी के लिए फेमस हैं. IPL में सरफराज खान दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हैं. उन्होंने आईपीएल के 46 मैचों में 532 रन बनाए हैं. सरफराज मिडिल ऑर्डर में टिककर बल्लेबाजी करने में माहिर प्लेयर हैं. सरफराज जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 

रणजी ट्रॉफी में दिखाया दम 

सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी में मुंबई की तरफ से बहुत ही कमाल का प्रदर्शन किया है. उन्होंने 4 मुकाबलों में 700 से ज्यादा रन बनाए हैं. रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच में सरफराज खान ने उत्तराखंड के खिलाफ 153 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 140.80 का रहा. सरफराज बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. घरेलू क्रिकेट में उनका बल्ला आग उगल रहा है. फिर भी इस खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में जगह नहीं मिली है. 

घर में नहीं जीती सीरीज 

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर में एक भी टी20 सीरीज नहीं जीती है. टीम इंडिया में कई मैच विनर्स प्लेयर्स शामिल हैं, जो उन्हें सीरीज जिता सकते हैं. पिछले कुछ सालों में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण बहुत ही मजबूत हुआ है. भारत के पास अनुभवी भुवनेश्वर कुमार, डेथ ओवर्स में कातिलाना गेंदबाजी करने वाले हर्षल पटेल, आवेश खान और स्पीडस्टार उमरान मलिक शामिल हैं. 

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई , भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.





Source link