IND vs SA: Ravi Shastri ने पहले T20 मैच के लिए चुनी भारत की Playing 11, इन प्लेयर्स को किया बाहर

0
15


Ravi Shastri Playing 11: केएल राहुल की अगुवाई वाली भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. अब टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने पहले टी20 मैच के लिए प्लेइंग इलेवन चुनी है. उन्होंने टीम से कई प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखाया है. 

इस खिलाड़ी को दी ओपनिंग 

कप्तान केएल राहुल के साथ रवि शास्त्री ने ओपनिंग के लिए ऋतुराज गायकवाड़ को चुना है. ऋतुराज विकेट के बीच बहुत ही शानदार दौड़ लगाते हैं. वहीं, पिछले कुछ समय से केएल राहुल ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. तीसरे नंबर के लिए रवि शास्त्री ने ईशान किशन को चुना है. ईशान किशन आईपीएल 2022 में अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. 

मिडिल ऑर्डर में इन प्लेयर्स को मिली जगह 

चौथे नंबर के लिए रवि शास्त्री ने श्रेयस अय्यर को जगह दी है. वहीं, पांचवे नंबर के लिए उन्होंने स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत को मौका दिया है. फिलहाल पंत तीनों ही फॉर्मेट्स में टीम इंडिया के नंबर एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. छठे नंबर के लिए उन्होंने लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले हार्दिक पांड्या को जगह दी है. 

इन गेंदबाजों पर जताया भरोसा 

रवि शास्त्री ने अपनी टीम के लिए भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल पर भरोसा जताया है. वहीं, उन्होंने आईपीएल के सुपरस्टार खिलाड़ी उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह में से किसी एक को लेने की सला ह दी है. ऑलराउंडर्स में उन्होंने अक्षर पटेल को मौका दिया है. 

इन प्लेयर्स को किया बाहर 

आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक ने धमाकेदार खेल दिखाया था. उन्होंने अपने दम पर आरसीबी टीम को कई मैच जिताए. इसके बावजूद रवि शास्त्री ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में नहीं चुना है. वहीं, वेंकटेश अय्यर को भी प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. 

रवि शास्त्री के द्वारा चुनी हुई प्लेइंग इलेवन: 

केएल राहुल (कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, उमरान मलिक/अर्शदीप सिंह 





Source link