IND vs SL: रोहित ने श्रीलंका के खेमे में फिर मचाई खलबली, 22 साल का ये खिलाड़ी बन के आ रहा काल!

0
61


नई दिल्ली: टी20 सीरीज में श्रीलंका का 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद अब टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में भी श्रीलंका का पूरी तरह से सफाया करना चाहेगी. पहला टेस्ट भारतीय टीम ने पारी और 222 रनों से जीता. इस टेस्ट सीरीज को जीतने के लिए टीम इंडिया के नए टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. दूसरे टेस्ट से पहले टीम में कुछ बदलाव हुआ है. टीम को मजबूत बनाने के लिए रोहित एक खिलाड़ी को टीम में फिर से जगह दे सकते हैं. ये खिलाड़ी अकेले मैच पलट सकता है. 

ये खिलाड़ी बनेगा रोहित का हथियार! 

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में मयंक अग्रवाल को ड्रॉप किया जा सकता है. मयंक पहले मुकाबले में फ्लॉप रहे थे. ऐसे में मयंक की जगह शुभमन गिल (Shubman Gill) को मौका मिल सकता है. शुभमन बहुत ही शानदार बैटिंग के लिए फेमस है, उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो किसी भी विरोधी टीम को धराशाई कर सके. शुभमन गिल को भारत का अगला विराट कोहली माना जाता है. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं.

श्रीलंका के खिलाफ कर सकते हैं कमाल 

शुभमन गिल (Shubman Gill) अभी सिर्फ अभी 22 साल के हैं और उनके पास इंटरनेशनल क्रिकेट में छाने के लिए बहुत ही ज्यादा समय है. उन्होंने अपने बल्ले के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में भारत को कई मैच जिताए हैं.  गिल ने 10 टेस्ट में 500 से अधिक रन बनाए हैं. कप्तान रोहित के अंडर ये खिलाड़ी और ज्यादा चमक सकता है. इंग्लैंड दौरे पर गिल बाहर थे, वहीं दिसंबर में हुई न्यूजीलैंड सीरीज से कप्तान रोहित बाहर थे. इसके बाद ये दोनों ही खिलाड़ी साउथ अफ्रीका सीरीज में भी नहीं खेले थे.

तगड़ा ओपनर बनने की कला

शुभमन गिल (Shubman Gill) ओपनिंग पर खेलने के सबसे बड़े दावेदार हैं. वह विकेट पर टिककर बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं, गिल ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार पारियां खेलकर सभी का दिल जीत लिया था. उनके पास ऐसे शॉट्स हैं कि  किसी भी गेंदबाज के पसीन छुड़ा सकते हैं. भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनरों को सपोर्ट करतीं हैं. ऐसी पिचों पर शुभमन गिल अपनी बैटिंग से कहर मचा सकते हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

आईपीएल में दिखाया दम

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने आईपीएल (IPL) में ढेरों रन कूटे हैं. उनकी बल्लेबाजी देखकर विपक्षी गेंदबाजों ने दांतो तले उंगलियां दबा लीं थीं. वह बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. इस बार उनके घातक खेल को देखते हुए गुजरात टाइटंस ने उन्हें अपने खेमे में शामिल किया है. इससे पहले उन्होंने अपने दम पर केकेआर को कई मैच जिताए हैं. आईपीएल में 58 मैचों में 1417 रन बनाए हैं.





Source link