IND vs SL: शॉ-ईशान के धमाके से कुछ खिलाड़ी नहीं होंगे खुश! T20 WC से कट सकता है इन प्लेयर्स का पत्ता

0
80


नई दिल्ली: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में एक युवा भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया. इस मैच में टीम के हर एक बल्लेबाज ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया. कप्तान धवन के अलावा ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और ईशान किशन (Ishan Kishan) ने भी बेहतरीन पारियां खेलीं. टी20 वर्ल्ड कप से पहले इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सबकी नजरें हैं. 

दिग्गज बल्लेबाजों को कर सकते हैं बाहर 

जिस तरह से ईशान किशन (Ishan Kishan) ने वनडे और टी20 में अपना डेब्यू किया है उस हिसाब से चयनकर्ता जरूर चाहेंगे कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया जाए. बता दें कि ईशान ने इंग्लैंड के खिलाफ जब अपना टी20 डेब्यू किया था तब भी उन्होंने एक बेहतरीन पारी खेली थी और कल श्रीलंका के खिलाफ 59 रन की पारी खेल उन्होंने अपने वनडे करियर की भी अच्छी शुरुआत की. अगर ऐसा ही चलता रहा तो वो टी20 वर्ल्ड कप टीम में श्रेयस अय्यर की जगह ले सकते हैं. अय्यर चोटिल होने के बाद से टीम से बाहर हैं लेकिन अब वो ठीक हो गए हैं. टीम में बल्लेबाजी का मौका उन्हें कप्तान विराट कोहली के बाद चौथे नंबर पर मिलता है, लेकिन हालिया फॉर्म को देखते हुए लगता है कि ईशान उनकी जगह ले सकते हैं. 

शॉ छीन सकते हैं राहुल की जगह

इसी तरह पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) भी खराब फॉर्म से बाहर निकल कर अब बेहतरीन लय हासिल कर चुके हैं. शॉ एक बहतरीन युवा ओपनर हैं और उनको तेज खेलना काफी अच्छी तरह से आता है. शॉ ने कल श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ 24 गेंदों में 43 रन ठोक दिए. रोहित शर्मा के साथ अगर टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें जगह दी जाती है तो वो केएल राहुल की जगह ले सकते हैं. राहुल प्रमुख ओपनर हैं लेकिन शॉ की हालिया फॉर्म कमाल की है. 

बल्लेबाजों ने किया कमाल 

श्रीलंका द्वारा दिए गए 263 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम इंडिया ने बहतरीन खेल दिखाया. ओपन करने उतरे पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने 24 गेंदों पर 43 रनों की एक तेज तर्रार पारी खेली. इसके अलावा कप्तान शिखर धवन ने नाबाद 86 रनों की पारी खेली. इसके अलावा ईशान किशन 59 रन बनाए. जबकि सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 31 रन बनाए. इसी के साथ भारत इस सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है.           





Source link